Vivo ने 26 जनवरी पर दिया बेस कीमती तोहफा ….अरे बस इतने में ……..

Vivo ने अपनी 17 सीरीज फोन का विस्तार करते हुए कुछ Vivo V17 पेश किया है जो कि वीवो वी17 प्रो का सस्ता वर्जन है। वीवो वी17 प्रो में जहां डुअल पॉपअप कैमरा है, वहीं Vivo V17 में आपको पंचहोल कैमरा मिलेगा। Vivo V17 को भारत में 22,990 रुपये की कीमत पर उतारा गया है

वीवो ने अपने वीवो वी17 को लेकर सबसे छोटा पंचहोल डिस्प्ले का दावा किया है और वास्तव में वीवो वी17 का पंचहोला काफी छोटा है। पंचहोल में ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो इस फोन का लुक वाकई कमाल का है। Vivo V17 दो कलर वेरियंट में है जिनमें ग्लैशियर आईस और मिडनाइट ऑशियन शामिल हैं। दोनों कलर कमाल के हैं। बेजल (डिस्प्ले का किनारा) को कंपनी ने लगभग खत्म ही कर दिया है। पंचहोल के साथ दिया गया फ्रंट कैमरा ज्यादा जगह नहीं लेता है और वीडियो देखने में परेशान भी नहीं करता है। फ्रंट कैमरे की डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी एस10 की तरह है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

पीछे की ओर क्वॉड कैमरा सेटअप है यानी चार कैमरे दिए गए हैं। हेडफोन जैक, चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर को नीचे की ओर जगह मिली है। स्पीकर की जगह अच्छी है जिसकी वजह से गेमिंग या वीडियो देखने में स्पीकर बंद नहीं होता है। जहां तक डिस्प्ले का सवाल है कि शानदार वीडियो और गेमिंग एक्सपेरियंस के लिए इसमें 6.44 इंच की सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है। डिस्प्ले के व्यूइंग और कलर को लेकर शिकायत नहीं है। डिस्प्ले पर एक स्क्रीन प्रोटेक्टर भी लगा हुआ है। फोन भारी भी नहीं है। इसका वजन 176 ग्राम है।

Vivo V17 में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर है जो कि एक पुराना प्रोसेसर है और यही प्रोसेसर आपको 11,000 रुपये तक के स्मार्टफोन में मिल जाएगा। वीवो को कम-से-कम इस फोन में स्नैपड्रैगन 712 या 730 प्रोसेसर देना चाहिए था। कुल मिलाकर कहें तो वीवो ने प्रोसेसर के मामले में निराश किया है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज है जिसे आप मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5, डुअल बैंड वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी, एचडी वीडियो के लिए वाइडवाइन एल1 का सपोर्ट, डुअल सिम और 4500एमएएच की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इसके लिए फोन के साथ 18 वॉट का फास्ट चार्जर भी मिलेगा। इस फोन में फनटच ओएस9.2 जो कि एंड्रॉयड पाई 9.0 पर आधारित है। फोन में कई सारे एप्स प्री-इंस्टॉल्स मिलते हैं जिन्हें आप बाद में डिलीट भी कर सकते है। Vivo ने अपने तमाम फोन की तरह वीवो वी17 में भी क्विक मीनू नीचे की ओर दिया है यानी यदि आपको वाई-फाई ऑन करना है तो आपको नीचे से ऊपर की ओर स्वैप करना होगा, जबकि अधिकतर फोन में ऊपर से नीचे की ओर स्वैप करना होता है। फोन के साथ बॉक्स में बैक कवर, हेडफोन, चार्जिंग केबल, एडॉप्टर और यूजर मैनुअल मिलेगा।

किसी भी फोन की परफॉर्मेंस और हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से निर्धारित होती है। वीवो ने भले ही अपने इस फोन में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह फोन चलेगा ही नहीं है। कीमत के हिसाब से कंपनी ने प्रोसेसर पुराना दिया है। जहां तक प्रोसेसर की परफॉर्मेंस का सवाल है तो 20 दिनों तक लगातार इस्तेमाल के बाद भी फोन में किसी तरह की कोई लैगिंग या अटकने की दिक्कत नहीं है। फोन काफी स्मूथ चलता है। एक साथ कई सारे एप्स और ब्राउजर में कई सारे टैब खोलने के बाद भी फोन हैंग नहीं होता है।

इसमें 8 जीबी रैम काफी मदद करता है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक काफी तेजी से काम करते हैं। फेस अनलॉक अंधरे में भी बखूबी काम करता है। PUBG मोबाइल खेलने पर फोन अटकता तो नहीं है लेकिन थोड़ा-सा गर्म जरूर होता है। फोन की बैटरी आपको निराश नहीं करेगी। एक घंटे में वीवो वी17 की बैटरी फुल हो जाती है और वीडियो-गेमिंग लगातार इस्तेमाल करने पर भी डेढ़ दिन तक का बैकअप दे देगी। वहीं एक आम यूजर को दो दिन तक भी बैकअप मिल सकता है। दो दिन का मतलब 24 घंटे से है।

कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का एआई (आर्टिफिशियल इटेंलिजेंस) प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापक्सल का लेंस और 2 मेगापिक्सल का सुपर मैक्रो लेंस मौजूद हैं। साथ ही कंपनी ने फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन के कैमरा सेगमेंट में सुपर नाइट मोड, अल्ट्रा स्टेबल वीडियो और बोकेह मोड जैसे फीचर्स दिए हैं। कैमरा एप को लेकर कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। कैमरे के साथ 10एक्स डिजिटल जूम मिलता है। वीवो वी17 डिफॉल्ट रूप से 12 मेगापिक्सल लेंस से फोटो क्लिक करता है।

48 मेगापिक्सल से फोटो क्लिक करने के लिए इसे आपको सेटिंग में जाकर ऑन करना पड़ेगा, 48 मेगापिक्सल के लेंस को आप जूम भी नहीं कर सकते। कैमरे में एचडीआर का भी सपोर्ट है। इसके अलावा आप 4के वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं। कम रौशनी में वीडियोग्राफी संतोषजनक नहीं रही। वीडियो के पिक्सल कमजोर आए। कैमरे में आपको स्लो-मोशन, प्रो, टाइम लैप्स और पैनोरमा जैसे फीचर्स मिलते हैं। फोटोग्राफी में कलर कुछ ज्यादा आते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो कॉन्ट्रास्ट बहुत अधिक रहता है। ऐसे में वास्तविक फोटो नहीं आती है।

वाइड एंगल का इस्तेमाल फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी दोनों में किया जा सकता है। कैमरे की फोटो को लेकर कोई शिकायत नहीं है। दिन हो या रात आप वीवो वी17 से शानदार फोटोग्राफी कर सकते हैं। मैक्रो लेंस से कम रौशनी में निराश करता है लेकिन पर्याप्त रौशनी में कमाल की फोटो आती है। नाइट मोड भी बढ़िया है। वीवो वी17 का सेल्फी कैमरा भी काबिल-ए-तारीफ है। फोटो सैंपल आप नीचे देख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com