छह साल बाद पीलीभीत-मैलानी रेल खंड पर दौड़ी ट्रेन

पीलीभीत के लिए रविवार का दिन बेहद खास रहा है। यहां के लोगों का छह वर्षों का इंतजार खत्म हो गया। पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन ट्रेन को रवाना किया।

पीलीभीत-मैलानी रेल खंड पर छह साल बाद रविवार से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन विशेष ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद समेत अन्य मंत्री व रेलवे अफसरों ने भी झंडी दिखाई।

मैलानी रेल खंड पर ब्राडगेज कार्य के बाद से ट्रेनों के संचालन की मांग की जा रही थी। लंबे इंतजार के बाद रविवार को जब यह पल आया तो लोग रेलवे स्टेशन पर उमड़ पड़े। रेलवे विभाग की ओर भव्य तैयारियां की गई थी। कार्यक्रम को लेकर रविवार दोपहर को महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे सौम्या माथुर और इज्जतनगर मंडल की रेल प्रबंधक रेखा यादव अफसरों के साथ स्टेशन पहुंची और तैयारियों का जायजा लिया।

तीन बजे केंद्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग, इलेक्टानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी जितिन प्रसाद, राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख और गन्ना राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इसके बाद वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जुड़े और 04:24 बजे मंच से ही हरी झंडी दिखाकर विशेष ट्रेन को रवाना किया।

ट्रेन का संचालन होते ही लोगों में खुशी देखी गई। पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर ने केंद्रीय राज्यमंत्री के अलावा मंच पर मौजूद अन्य जनप्रतिनिधियों को दोशाला उड़ाकर स्वागत किया। इस दौरान पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान, एमएलसी सुधीर गुप्ता, चेयरमैन डॉ. आस्था अग्रवाल समेत जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

उद्घाटन ट्रेन से 318 यात्रियों ने किया सफर
उद्घाटन विशेष ट्रेन से सफर करने के लिए लोग में उत्सुकता देखी गई। रेलवे स्टेशन पर दोपहर से ही भीड़ उमड़ने लगी। 318 यात्रियों ने ट्रेन पर सफर करने के लिए टिकट खरीदी। इससे 3620 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। प्लेटफार्म नंबर एक पर सजी धजी खड़ी ट्रेन पर बैठने और देखने के लिए लोगों को भीड़ लगी रही। लोग सेल्फी लेते हुए भी नजर आए।

तीन जोड़ी ट्रेनों का होगा संचालन
दो सितंबर से पीलीभीत-मैलानी के बीच तीन जोड़ी ट्रेनों का नियमित संचालन किया जाएगा। इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार से ट्रेन संख्या 55357 पीलीभीत से सुबह 06: 40 बजे रवाना होकर दियूरी हाल्ट, माला, संडई, शाहगढ़, प्रसाद होते हुए 8: 00 बजे पूरनपुर पहुंचेगी। यहां करीब चार मिनट रुकने के बाद सुबह 9: 20 बजे मैलानी पहुंचेगी। इसके अलावा पीलीभीत से ट्रेन संख्या 55359 सुबह 09: 00 बजे रवाना होकर दोपहर 11:45 बजे मैलानी पहुंचेगी।

ट्रेन संख्या 55361 पीलीभीत से दोपहर 02: 15 बजे और ट्रेन संख्या 05085 शाम 05: 05 बजे मैलानी के लिए प्रस्थान करेगी। वही मैलानी से ट्रेन संख्या 55358 सुबह 04: 55 बजे, ट्रेन संख्या 55360 सुबह 10: 35 बजे, ट्रेन संख्या 05086 दोपहर 12:25 बजे और ट्रेन संख्या 55362 शाम 05: 50 बजे पीलीभीत के लिए रोजाना संचालित की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com