कानपुर: फॉल्ट प्रभावित क्षेत्रों में रातभर घूमे बिजली अधिकारी

केस्को एमडी ने मंगलवार की शाम को एक्सईएन, जेई और अन्य अधिकारियों की बैठक ली। उन्हें फॉल और ट्रिपिंग की समस्या होने पर तुरंत कार्रवाई करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की कॉल उठाई जाए। उन्हें क्षेत्र में आई समस्या के बारे में बताएं। कितना समय लगे, उसकी जानकारी दें।

कानपुर में फॉल्ट, ट्रिपिंग और बार-बार बिजली गुल होने की समस्याएं झेल रहे उपकेंद्रों का हाल लेने केस्को के अधिकारी सोमवार रात को सड़कों पर रहे। केस्को एमडी सैमुअल पॉल एन ने जहां देहली सुजानपुर और हंसपुरम सब स्टेशन का निरीक्षण कर उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनीं। वहीं निदेशक राकेश वार्ष्णेय ने केशवपुरम व अंबेडकरपुरम उपकेंद्र और चीफ इंजीनियर सुनील कुमार गुप्ता ने गोविंदनगर व दबौली सब स्टेशन का जायजा लिया। जेई, एई और अन्य कर्मचारियों को ट्रांसफार्मर के लोड देखने और उसकी सेटिंग करने का प्रशिक्षण दिया।

आलू मंडी में अवैध रूप से चार्ज हो रहे थे ई-रिक्शा
केस्को के अधिकारी आलूमंडी और बिजली घर खंड गए। वहां क्षेत्र में बिजली चोरी की आशंका पर कई जगह चेकिंग की गई। आलू मंडी डिवीजन में चोरी की बिजली से एक जगह ई-रिक्शा की चार्जिंग पकड़ी गई। उसके खिलाफ कार्रवाई हुई। दबौली, किदवई नगर, अंबेडकरपुरम, केशवपुरम के पावर ट्रांसफार्मर की जांच की गई। उसमें देख रात पड़ने वाले लोड को देखा गया।

पानी और कूलर से ठंडा कर रहे ट्रांसफार्मर
हंसपुरम, देहली सुजानपुर, विकासनगर, केशवपुरम सब स्टेशन के पॉवर ट्रांसफार्मर अत्याधिक गर्म हो जा रहे हैं। उनमें फॉल्ट न हो उसके लिए कूलर, फर्राटा और पानी का छिड़काव कराया जा रहा है। मंगलवार को चकेरी के डिफेंस कॉलोनी सब स्टेशन में दो कूलर लगाकर ट्रांसफार्मर को ठंडा किया गया, जबकि हंसपुरम में पानी का छिड़काव हुआ।

कॉल जरूर उठाएं और फॉल्ट सही कराएं
केस्को एमडी ने मंगलवार की शाम को एक्सईएन, जेई और अन्य अधिकारियों की बैठक ली। उन्हें फॉल और ट्रिपिंग की समस्या होने पर तुरंत कार्रवाई करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की कॉल उठाई जाए। उन्हें क्षेत्र में आई समस्या के बारे में बताएं। कितना समय लगे, उसकी जानकारी दें। ओवरलोड ट्रांसफार्मर का भार कैसे कम किया जा सकता है। उसके भार के अंडरलोड ट्रांसफार्मर पर श्या जाए। इसके लिए प्लान तैयार करना जरूरी है।

दो ट्रेनों के एसी बिगड़े, गर्मी से बेहाल हुए यात्री
आनंद विहार से कामाख्या जा रही ट्रेन 12506 के बी-4 कोच का एसी बिगड़ गया, जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों के ट्वीट पर सेंट्रल स्टेशन पर एसी सही हुआ। ट्रेन दोपहर 1:13 बजे प्लेटफार्म नंबर सात आई और 1:45 बजे रवाना हुई। इसी तरह भागलपुर से गांधीधाम जाने वाली स्पेशल ट्रेन 09452 के बी-वन कोच में एसी की कूलिंग ठीक से नहीं हो रही थी। शिकायत पर ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर नौ पर पहुंचने पर समस्या सही हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com