मथुरा में आज अमित शाह, हेमामालिनी के समर्थन में करेंगे जनसभा

गृहमंत्री अमित शाह आज मथुरा आ रहे हैं। वे यहां से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के समर्थन में जनसभा करेंगे। इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मथुरा आ रहे हैं। वह भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी के समर्थन में जनसभा करेंगे। छटीकरा स्थित प्रियकांत जू मंदिर के मैदान में जनसभा करेंगे। भाजपा ने दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया है।

आगरा सहित आसपास के जिलों से भीड़ लाने के लिए बसों का इंतजाम किया गया है। बताया जा रहा है कि अमित शाह पश्चिम की सभी सीटों को यहां से हिंदुत्व का संदेश देने के लिहाज से आ रहे हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष निर्भय पांडेय ने बताया कि अमित शाह के आगमन की सभी तैयारी पूरी हो गई हैं। जिला मीडिया प्रभारी श्याम चतुर्वेदी ने बताया कि सभी पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ता जनसभा को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

जनसभास्थल नो फ्लाइंग जोन घोषित
अमित शाह के आगमन को देखते हुए जनसभा स्थल को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया है। इसके 5 किलोमीटर का दायर नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पत्र भेजा, जिसमें उल्लेख किया है कि अमित शाह को विभिन्न आतंकवादी समूहों, नक्सलवादी समूहों एवं अन्य देश विरोधी शक्तियों से भय संभावित है। इसके अतिरिक्त विभिन्न राजनीतिक विरोधियों द्वारा उनके कार्यक्रम को गुब्बारे, पतंग, ड्रोन आदि के द्वारा बाधित किए जाने की संभावना से मना नहीं किया जा सकता है। इस पत्र के आधार पर सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

गृह मंत्री के जनसभा स्थल का डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा
देश के गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मथुरा आ रहे हैं। शुक्रवार को एसपी सिटी डॉ. अरविंद कुमार ने सीओ सदर प्रवीण मालिक और एएसपी/सीओ सदर कुंवर आकाश सिंह व फोर्स के संग मैदान की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कहां कितना फोर्स मुस्तैद रहेगा। इसकी रणनीति तैयार की गई। इधर, डीएम शैलेंद्र सिंह और एसएसपी शैलेश पांडेय ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसएसपी की ओर से फोर्स लगाई गई है। वहीं, डीएम की ओर से मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया जाएगा।

यह रहेगा अमित शाह का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
दोपहर 2:15 बजे कोटा, राजस्थान से मथुरा के लिए प्रस्थान।
शाम 4:05 बजे प्रियकांत जू मंदिर मैदान पर बने हेलिपैड पर आगमन।
शाम 4:10 बजे प्रियकांत जू मंदिर मैदान पर आगमन।
शाम 4:15 बजे प्रियकांत जू मंदिर मैदान पर बने जनसभा मंच पर आगमन।
शाम 5:25 बजे मंच से रवानगी।
शाम 5:35 बजे हेलिपैड से आगरा के लिए रवानगी।

रूट रहेगा डायवर्ट 
अमित शाह के आगमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू किया है। शनिवार सुबह 10 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। एसपी ट्रैफिक देवेश कुमार शर्मा ने बताया कि सौ शैय्या से वृंदावन की ओर (रैली में आने वाले वाहनों को छोड़कर) सभी प्रकार के चार पहिया, भारी एवं कमर्शियल वाहन प्रतिबंधित रहेगें। छटीकरा से वृंदावन के बीच भी यही व्यवस्था लागू रहेगी।

वृंदावन से छटीकरा एनएच-19 को जाने वाले वाहन नंदनवन कट से सुनरख तिराहा प्रेम मंदिर के पीछे से छः शिखर मंदिर तिराहा, रामताल चौराहा और जैंत गांव कट से होते हुए एनएच-19 को जाएंगे। हरियाणा तथा दिल्ली की ओर से एनएच-19 होते हुए वृंदावन आने वाले वाहन जैंत गांव कट से रामताल चौराहा होते हुए आएंगे। गोवर्धन से राल तिराहा होते हुए वृंदावन जाने वाले वाहन राल तिराह से जैत गांव कट से रामताल चौराहा से छः शिखर होते हुए जाएंगे।

मथुरा शहर की ओर से राल तिराहा होते हुए गोवर्धन/बरसाना जाने वाले वाहन छटीकरा ओवर ब्रिज से होते हुए छाता होकर गोवर्धन एवं बरसाना जाएंगे। दिल्ली, पलवल, कोसीकलां व छाता की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहन (रैली में आने वाले वाहनों को छोड़कर) वृंदावन, गोवर्धन जाने वाले नेत्र चिकित्सालय से छटीकरा अंडरपास की ओर प्रतिबंधित रहेंगे। राया, महावन, बलदेव की ओर से आने वाले वाहन गोकुल बैराज से टाउनशिप से एनएच-19 होते हुए छटीकरा अंडरपास से कार्यक्रम स्थल जा सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com