T20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेलेंगे भारत के ये 7 क्रिकेटर्स, कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली

T20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर खेला जाएगा. सेलेक्टर्स ने इस बार कई नए चेहरों को टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली है, तो कइयों का दिल भी टूटा है. शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन और कुलदीप यादव को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया. वहीं, भारत के 7 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिनकी किस्मत खुल गई.

सूर्यकुमार यादव

टी20 के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 5 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है.

ईशान किशन

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. इस खिलाड़ी ने अपने आप को साबित किया है. ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाज और शानदार विकेटकीपर भी हैं. IPL में ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस को कई बार अकेले दम पर मैच जिताया है और अब वह टीम इंडिया को भी टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही जीत दिलाना चाहते हैं. ईशान किशन ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. जब ईशान 12 साल के हुए तो उसे आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा था. यहां ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था. सेल ने उसने रहने के लिए एक क्वार्टर दिया था. जिसमे उस के साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे. इस दौरान ईशान को खाना बनाना नहीं आता था. इसी वजह से वो बर्तन धुलने और पानी भरने का काम करते थे और कई बार ईशान को भूखे पेट ही सोना पड़ता था.

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 28 IPL मैचों में उनके नाम 34 विकेट हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com