SSC GD PET कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 1 मई से हो रही है शुरू..

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 1 मई से शुरू हो रहे हैं जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार एडमिट कार्ड सीआरपीएफ की ऑफिशियल भर्ती पोर्टल rect.crpf.gov.in पर डाउनलोड कर सकते हैं।

 एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल करीब 4 लाख उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) शारीरिक मानक परीक्षा (PST) में शामिल होना है। फिजिकल टेस्ट का आयोजन 1 मई से 15 मई तक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ओर से किया जाएगा जिसके लिए एडमिट कार्ड सीआरपीएफ की ओर से ऑफिशियल भर्ती पोर्टल rect.crpf.gov.in पर जारी किए जा चुके हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको रजिट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा। 

इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें एसएससी जीडी 

मेल कैंडिडेट के लिए पीईटी एवं पीएसटी 

फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) में उम्मीदवारों को मेल कैंडिडेट को 5 किलोमीटर की दौड़ 24 मिनट में पूरी करनी होती है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के सीने की माप बिना फुलाए 80 सेंटीमीटर एवं फुलाव के साथ 85 सेंटीमीटर होना चाहिए। उम्मीदवारों का वजन उनकी लंबाई के अनुपात में होना चाहिए। आरक्षित वर्ग में आने वाले कैंडिडेट को भर्ती के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

फीमेल कैंडिडेट के लिए पीईटी एवं पीएसटी

फीमेल कैंडिडेट को 1.6 किलोमीटर की दौड़ 8.3 मिनट में पूरी करनी होती है। महिला कैंडिडेट की न्यूनतम लंबाई 157 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है। जो अभ्यर्थी पीईटी एवं पीएसटी प्रक्रिया में सफल रहेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल परीक्षण में शामिल होना होगा।

कितने पदों पर हो रही भर्ती

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से सेंट्रल आर्म्ड फोर्सेज, एसएसएफ, असम राइफल्स, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कॉन्स्टेबल जीडी एवं राइफलमैन जीडी के पदों पर भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के जरिए कुल 50000 पदों को भरा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com