Samsung ने भारत में पेश किया धमाकेदार Samsung Galaxy Note 10 Lite

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता Samsung अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के लिए जानी जाती है। कंपनी का S सीरीज और Note सीरीज काफी लंबे समय से यूजर्स को पसंद आ रहे हैं।

इस बार Samsung ने अपने इस दोनों सीरीज के Lite वर्जन को मिड प्रीमियम सेग्मेंट में लॉन्च किया है। Samsung Galaxy S10 Lite और Samsung Galaxy Note 10 Lite के जरिए कंपनी ने Rs 35,000 से लेकर Rs 45,000 की सेग्मेंट में एंट्री की है।

इन दोनों स्मार्टफोन्स को 3 जनवरी 2020 को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy S10 Lite को Rs 39,999 की कीमत में उपलब्ध है। फोन को तीन कलर ऑप्शन्स प्रिज्म ब्लू, प्रिज्म ब्लैक और प्रिज्म व्हाइट में खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy S10 Lite को Samsung Galaxy S10 सीरीज के सबसे अफोर्डेबल वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि ये Super Steady OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) फीचर के साथ आता है।

कंपनी का दावा है कि ये पहला स्मार्टफोन है जो इस फीचर के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि पिछले साल लॉन्च हुए कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया गया है।

सबसे पहले हम बात इस स्मार्टफोन के कैमरे की करते हैं। Samsung ने इस स्मार्टफोन के कैमरे में काफी कुछ नया एक्सपेरिमेंट किया है। नया इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि इसमें 48 मेगापिक्सल का Super Steady OIS फीचर वाला प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है।

48 मेगापिक्सल वाला प्राइमरी कैमरा 2x क्रॉप जूम सपोर्ट के साथ आता है। वहीं, 12 मेगापिक्सल वाले अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरे के साथ आपको 123 डिग्री का फील्ड ऑफ व्यू मिलता है। फोन के मैक्रो कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि लाइव फोकस जैसे इंटेलिजेंट फीचर के साथ आता है।

Super Steady OIS फीचर की बात करें तो इस स्मार्टफोन के कैमरे के साथ Gimble जैसी स्टेब्लाइजेशन मिलती है। फोन के कैमरे से आप सुपर Steady वीडियो को कैप्चर कर सकते हैं।

इस मोड में भी इसका कैमरा अल्ट्रा हाई डिफिनिशन (UHD) 4K क्वालिटी की वीडियो 60 फ्रेम्स पर सेकेंड में कैप्चर कर सकेंगे। इस फीचर के जरिए वीडियो कैप्चरिंग करते समय हायर स्टेबिलिटी मिलती है और आप हर ऑब्जेक्ट को डिटेल के साथ देख सकते हैं।

ये स्मार्टफोन 6.7 इंच के Super AMOLED Infinity-O डिस्प्ले फीचर के साथ आता है, जिसका रिजोल्यूशन 20:9 दिया गया है। फोन में सेंट्रली अलाइंड पंच-होल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। फोन के डिस्प्ले में आप HD क्वालिटी की वीडियो स्ट्रीम कर सकेंगे।

फोन में 8GB RAM दी गई है और ये 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित OneUI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट के साथ आता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com