RJD का एलान दिल्ली में होगी महागठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार

 राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन के कयासों के बीच आगामी 8 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अपने 54 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है।

वहीं, 16 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान सोमवार तक हरहाल में हो जाएगा, क्योंकि 21 जनवरी को प्रत्याशियों के नामांकन का अंतिम दिन है। कहा यह भी जा रहा है कि रविवार कांग्रेस ही नहीं, बल्कि भाजपा भी सभी उम्मीदवार घोषित कर देगी। भाजपा ने अब तक 57 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए 68 उम्मीदवारों की सूची को हरी झंडी मिल गई थी, लेकिन घोषणा 54 सीटों पर ही की गई।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय जनता दल के साथ कांग्रेस का दिल्ली में गठबंधन हुआ है। इसके तहत चार सीटें राष्ट्रीय जनता दल के पास रहेंगी। सूत्रों के मुताबिक, बुराड़ी, किराड़ी, पालम और करावलनगर सीट पर राष्ट्रीय जनता दल अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली में कांग्रेस ने किसी अन्य पार्टी से गठबंधन किया है। दिल्ली में RJD से गठबंधन के पीछे बिहार में कांग्रेस का मोह भी है, क्योंकि दिल्ली में RJD को साधकर कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव-2020 में अच्छी सीटें मांग सकती है। गौरतलब है कि इसी साल की अंतिम तिमाही में बिहार विधानसभा-2020 चुनाव होना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com