UP Police Recruitment: 666 पदों के लिए चाहिए लोग, आप भी पा सकते हैं सरकारी नौकरी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड ने प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह आवेदन कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड A पदों के लिए मांगे गए हैं और उम्मीदवारों की भर्ती पहले से खाली पड़े पदों पर नियुक्ति के लिए निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से 666 उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। वहीं उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए लंबा समय भी दिया गया है। इन पदों में जाति वर्ग के आधार पर पदों की संख्या बांटी गई है और आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा और आवेदन फीस में छूट दी जाएगी। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इस पद के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UP Police Recruitment: 666 पदों के लिए चाहिए लोग, आप भी पा सकते हैं सरकारी नौकरी

इन पदों में ओबीसी वर्ग के लिए 360 पद, एससी वर्ग के लिए 280 पद, एसटी वर्ग के लिए 26 पद आरक्षित है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स और गणित विषय में 12वीं पास होना आवश्यक है, या ओ लेवल का मान्यता प्राप्त डिप्लोमा होना आवश्यक है। इस भर्ती में 18 से 28 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 जुलाई 2017 के आधार पर तय किया जाएगा। वहीं एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई है, हालांकि उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के रहने वाले होने चाहिए।

सभी चयनित उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश में ही नियुक्त किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। हालांकि सभी उम्मीदवारों को बराबर फीस का भुगतान करना होगा, जिसमें सभी उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस देने होंगे। यह फीस ऑनलाइन पेमेंट मोड या चालान के माध्यम से जमा किया जा सकता है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले www.uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मई 2017 है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com