POK में बाबा जान की रिहाई की मांग को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन जारी

पीओके : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बना है. लेकिन इस बार मुद्दा PoK के गिलगिट नेता बाबा जान की रिहाई का है, जिन्हें पाकिस्तान के दुराचार के खिलाफ आवाज उठाने पर14 साल की सजा सुनाई गई है.पीओके के रावलकोट, मुज्जफराबाद, कोटली व अन्य कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन कर पाकिस्तान के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर और बाबा जान को छोड़ने की मांग की गई.

गौरतलब है कि बाबा जान पीओके के गिलगिट के नेता हैं. करीब दो साल पहले बाबा जान और उनके कई समर्थकों को जेल भेज दिया गया था, बाद में पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने उन्हें 14 साल की सजा सुनाई थी.बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में लंबे अर्से से विरोध की आवाजें उठती रही हैं. यही नहीं सिंध प्रांत के स्थानीय लोग भी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं.

जबकि पाकिस्तान इन आवाजों को दबाने की हमेशा कोशिश करता रहा है. पाकिस्तान की सेना स्थानीय लोगों पर जुल्म करती रही है. चीन-पाक आर्थिक गलियारे को लेकर भी यहां के लोगों में आक्रोश है. वहीं  दूसरी ओर भारत हमेशा से यह कहता रहा है कि पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना होगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com