बठिंडा : आप के ब्लाक प्रधान समेत पांच जगहों पर रेड

एनआईए की टीम ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के ब्लाक प्रधान के घर समेत बठिंडा में पांच जगहों पर रेड की है। करीब दो से तीन घंटे तक चली रेड के दौरान एनआईए की टीम ने इन लोगों के घर से कुछ कागजात जब्त किए जिन्हें टीम अपने साथ ले गई और उन्हें पांच मार्च को एनआईए के दफ्तर में पेश होने के आदेश दिए है। एनआईए की टीम ने जिले के गांव बालियांवाली, रामपुरा और संगत मंडी के गांव डूमवाली और पथराला में रेड की है।

जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने मंगलवार को संगत मंडी के गांव डूमवाली थाना संगत जिला बठिंडा के आप पार्टी के ब्लाक प्रधान गुरविंदर सिंह उर्फ नीटा के घर पर दबिश दी। यह कार्रवाई करीब तीन घंटे तक चली। हालांकि, एनआईए की टीम को नीटा के घर से कुछ नहीं मिला है, लेकिन टीम कुछ कागजात अपने साथ लेकर गई है। इसके बाद एनआईए की टीम ने संगत मंडी के गांव पथराला थाना संगत जिला बठिंडा निवासी सोनू कुमार के घर पर रेड की। उन्हें 5 मार्च को दिल्ली बुलाया गया है। 

सोनू शर्मा का कहना है कि वह छोटा किसान है। उन्हें नहीं पता कि एनआईए ने उनके घर पर रेड क्यों की है। एनआईए की टीम ने घर में मौजूद लोगों और महिलाओं से पूछा कि उनका बेटा किसान आंदोलन में जा रहा है। तो हमने कहा कि हां जा रहा है, चूंकि मध्यमवर्गीय किसान हैं और हम भी किसानों की मांगों के समर्थन में हैं। हम किसान आंदोलन में जाते रहेंगे, लेकिन उन्होंने और कुछ नहीं कहा और 5 मार्च को एनआईए के आफिस आने के आदेश दिए। 

तीसरी रेड इकबाल सिंह निवासी फरीद नगर मंडी रामपुरा थाना सिटी रामपुरा जिला के निवास पर हुई। करीब दो घंटे तक चली इस रेड के दौरान टीम द्वारा घर की तलाशी ली गई। हालांकि एनआईए की टीम द्वारा रेड संबंधी मीडिया को कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया गया। टीम के अधिकारी जाते समय परिवार को इकबाल सिंह के नाम एक नोटिस दे गए जिसमें एक अपराधिक मामले की जांच के लिए पांच मार्च को दिल्ली स्थित एनआईए के हेडक्वार्टर में पहुंचने के आदेश दिए गए हैं। उधर परिवारवालों ने कहा कि टीम ने उन्हें बताया कि एक लड़ाई-झगड़े के मामले में उनके पिता से पूछताछ की जानी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में टीम द्वारा और कोई भी जानकारी नहीं दी गई। 

इसके अलावा शेर बलवंत सिंह निवासी गांव बालियांवाली थाना बालियांवाली जिला बठिंडा और जग्गी खान निवासी गांव कोटरा कोरा थाना बालियांवाली जिला बठिंडा के निवास पर भी छापेमारी की गई। यहां करीब तीन घंटे तक चली रेड के बाद एनआईए की टीम जग्गी खान के भाई सोनी खान को अपने साथ लेकर चली गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com