लोकसभा चुनाव 2024 : आज आम आदमी पार्टी की अहम बैठक

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक मंगलवार को दिल्ली में होने जा रही है। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बैठक में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के साथ ही पंजाब की 13 सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों मुहर लग सकती है।

लोकसभा चुनाव के लिए बहुत ही कम समय बचा है और साथ ही कांग्रेस के साथ प्रदेश में गठबंधन न करने की घोषणा पहले ही पार्टी कर चुकी है, इसलिए पार्टी उम्मीदवारों को फाइनल करने में और अधिक समय नहीं लगाना चाहती है।

गठबंधन को लेकर आप व कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की कई बैठकें हुई लेकिन प्रदेश में ये गठबंधन सिरे नहीं चढ़ पाया है और दोनों पार्टियों ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का ही फैसला किया है। बैठक में दिल्ली, पंजाब के साथ ही अन्य राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा की जाएगी। इससे पहले 14 फरवरी को पीएसी कमेटी की बैठक हुई थी। 

बैठक के बाद पंजाब के सह प्रभारी डॉ. संदीप पाठक ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में अब बहुत कम समय बाकी रह गया है, इसलिए अब जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। आप इस बार लोकसभा चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत मान कर चल रही है। पंजाब में पिछले विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को ऐसे ही रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। इसी तरह पिछले साल मई में जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी आप उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने भारी मतों से जीत दर्ज की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com