एसकेएम ने शुभकरण के परिवार के लिए मांगा एक करोड़ मुआवजा

राकेश टिकैत ने कहा कि अमृतसर से लेकर शंभू बॉर्डर तक मार्च होगा। वहीं शुक्रवार को शाह, मनोहर लाल व विज के पुतले जलाए जाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक गुरुवार को चंडीगढ़ में हुई। इसमें किसान शुभकरण की मौत के विरोध में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज का पुतला जलाकर रोष प्रदर्शन करने का भी फैसला लिया गया।

पूरी घटना की न्यायिक जांच की मांग की गई। जो भी इसमें दोषी पाया जाता है, उसके खिलाफ आईपीसी 302 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने मृतक के परिजन को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग की है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने 26 फरवरी के ट्रैक्टर मार्च के संबंध में बताया कि इस दिन पूरे देश भर में किसान हाईवे पर ट्रैक्टर लेकर निकलें और सड़क किनारे मार्च करके लोगों को दिखाएं कि वह दिल्ली मार्च कर सकते हैं। वह अमृतसर से लेकर शंभू बॉर्डर तक ट्रैक्टर मार्च के जरिये शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूटीओ) का पुतला भी फूंका जाएगा। उनकी मांग है कि भारत अपने आप को डब्ल्यूटीओ से बाहर करें, क्योंकि यह संगठन न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत उनकी अन्य मांगें पूरी नहीं होने दे रहा है। यह पूरी कार्रवाई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशों पर ही हो रही है, इसलिए वह शाह, मनोहर और विज के इस्तीफे की मांग करते हैं।

किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि शहीद किसान शुभकरण पर 15 लाख रुपये के करीब कर्जा था, इसलिए उनका यह कर्ज माफ करने के साथ ही उनको मुआवजा जारी किया जाना चाहिए। महापंचायत से पहले देश भर में पदयात्रा भी करेंगे और गांवों में जाकर लोगों को साथ जोड़ेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com