पीएसईबी परिणाम: सौ फीसदी अंक लेकर लुधियाना के एकमप्रीत बने टॉपर

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 13 फरवरी से 30 मार्च, 2024 तक राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों आयोजित की थी, जिसमें तीन लाख के करीब विद्यार्थी बैठे थे।  

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) की तरफ से बारहवीं कक्षाओं के नतीजे मंगलवार को जारी कर दिए गए। विद्यार्थी बुधवार को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 

पीएसईबी बारहवीं कक्षा का परिणाम 93.04 फीसदी रहा है। बारहवीं में टॉप तीन स्थानों पर लड़कों ने कब्जा जमाया है। बारहवीं में लुधियाना के बीसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एकमप्रीत सिंह ने कॉमर्स में 100 प्रतिशत अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। बारहवीं में साइंस में रविउदय सिंह दूसरे स्थान पर रहे। अश्विनी 499 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे।

आठवीं का रिजल्ट भी जारी
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) की तरफ से मंगलवार को आठवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। बठिंडा की हरनूरप्रीत कौर ने 100 प्रतिशत अंकों के साथ आठवीं में टॉप किया है। वहीं अमृतसर की गुरलीन कौर को 99.67 प्रतिशत अंक मिले। सरकारी प्राथमिक विद्यालय, रतोके, संगरूर के अरमानदीप सिंह 99.5 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। आठवीं कक्षा का कुल पास प्रतिशत 98.31 रहा। 

बठिंडा के गांव भाईरूपा की हरनूरप्रीत कौर के पिता जुगराज सिंह पेशे से कारपेंटर हैं। हरनूरप्रीत कौर की बहन भी आठवीं कक्षा में ही पढ़ती है। भाई पांचवी कक्षा में है। जुगराज सिंह ने बताया कि बचपन से ही हरनूरप्रीत कौर बहुत होशियार रही है। उसने हर कक्षा में पहला स्थान हासिल किया है।

हरनूरप्रीत कौर के पास अपना मोबाइल नहीं है। वे जब शाम को घर पहुंचते है तो हरनूरप्रीत उनके मोबाइल पर यूट्यूब खोल कर विदेशी भाषाएं सीखती है। हरनूरप्रीत स्पेनिश सीख चुकी है। 

बाक्सिग में गोल्ड एवं ब्रांज मेडल कर चुकी है हासिल 
हरनूरप्रीत कौर बाक्सिंग की अच्छी खिलाड़ी है। जुगराज सिंह ने बताया कि उनकी बेटी ने बाक्सिंग में नेशनल स्तर पर ब्रांज मेडल एवं जिला स्तर पर दो गोल्ड मेडल हासिल किए हैं।  

सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल भाईरूपा के प्रिंसिपल बलविंदर सिंह का कहना है कि आठवीं कक्षा के नतीजे बारे में जैसे ही उनके पास सूचना आई कि उनके स्कूल की हरनूरप्रीत कौर ने 600 अंक प्राप्त कर राज्य में पहला स्थान हासिल किया है, तो खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। पूरे स्कूल स्टाफ के उनको बधाई देने के लिए फोन आने शुरू हो गए है।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com