कांग्रेस के पूर्व विधायक दलबीर गोल्डी आम आदमी पार्टी में शामिल

दलबीर सिंह गोल्डी ने सियासत की शुरूआत कॉलेज, यूनिवर्सिटी के चुनाव में जीत हासिल करके की थी। पंजाब की सरगर्म सियासत में वह 2017 में विधानसभा हलका धूरी से चुनाव जीतकर विधायक बने। इसके बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा उन्हें 2022 में विधानसभा हलका धूरी से दोबारा कांग्रेस द्वारा अपना उम्मीदवार बनाया गया, लेकिन इस चुनाव में वह भगवंत मान से 50 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हार गए थे।

पंजाब के जिला संगरूर के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व विधायक दलबीर सिंह गोल्डी ने बुधवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।  

मंगलवार को गोल्डी ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को अपना इस्तीफा भेज कहा था कि वे कांग्रेस हाईकमान से निराश हैं। इस कारण वे जिला संगरूर की कांग्रेस की अध्यक्षता और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। 

गोल्डी पिछले कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। विगत दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर नया रास्ता ढूंढने की बात की थी। मंगलवार सुबह से ही यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि दलबीर सिंह गोल्डी द्वारा कोई नया कदम उठाया जाएगा। गोल्डी ने अपना इस्तीफा देकर उन संभावनाओं को सच साबित कर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com