PM मोदी: विधायक रुतबे से नहीं जमीन से जुड़ कर काम करे!

पीएम मोदी जन सेवा में राजनेताओं द्वारा बरती जा रही किसी तरह की कोताही को बर्दास्त नहीं कर रहे है और लगतार रिपोर्ट कार्ड के बेस पर आगे बढ़ रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हेतु तकनीकी का बखूबी प्रयोग करते है.  मध्य प्रदेश के भाजपा सांसदों और विधायकों के साथ डिजिटल अंदाज में ऑडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर पीएम ने फिर एक बार इस बात का परिचय दिया है. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल थे. कांफ्रेंस में पीएम मोदी ने एमपी सरकार की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने की बात की है.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने विधायकों को कहा कि वे रुतबे में काम ना करें बल्कि जमीन से जुड़े लोगों से मिले, उनकी समस्या जानें और उसका समाधान निकालने की भी कोशिश करें. साथ ही उन्हें सरकार की योजनाओं से भी अवगत कराएं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑडियो के जरिए सरकार की योजनाएं आम लोगों तक पहुंचाने की बात कही है. पीएम मोदी ने सांसदों से यह भी कहा है कि योजनाओं के लिए अगर लोगों के यहां भी रुकना पड़े और उसे समझाना पड़े तो उसे भी करने की हिदायत दी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री से भी मध्य प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों तक पहुंचाने की बात की. पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की बात कही है.

जबलपुर राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के लिए इस बार पूरे देश में जबलपुर का चयन किया गया है. वर्ष 2010 से मनाए जा रहे इस दिवस के 8वें वर्ष पर आयोजित किए जा रहे समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 24 अप्रैल को जबलपुर आएंगे. पंचायती राज दिवस के मौके पर 23 व 24 अप्रैल को जिले में समारोह होने जा रहा है. गौरतलब है कि पीएम मोदी नेताओं और जनसेवकों को लगातार जनता से जुड़ने और जन सेवा के कल्याणकारी कार्यो को सुचारु रूप से चलाने और उसकी देख रेख के लिए तकनीकी पर जोर देते रहे है. वे खुद भी जन जन तक पहुंचने के लिए संचार सुविधाओं और सोशल मिडिया का प्रयोग करते है. मन की बात पर वे रेडियों के जरिये देश से जुड़ने का प्रयास करते रहे है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com