PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के शुभ अवसर पर ‘अटल बिहारी वाजपेयी संसद में’ किताब जारी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर एक किताब जारी की है. इस किताब का नाम ‘अटल बिहारी वाजपेयी संसद में’ है. लोकसभा सचिवालय द्वारा प्रकाशित इस किताब में पूर्व प्रधानमंत्री के जीवन और कार्यों के बारे में बताया गया है और संसद में दिए उनके कुछ विशेष भाषणों को भी जोड़ा गया है. किताब में उनके सार्वजनिक जीवन की कुछ दुर्लभ तस्वीरें भी हैं.

पीएम मोदी ने किताब के विमोचन से पहले शुक्रवार को संसद में पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्प अर्पित किए. इस चित्र का 12 फरवरी 2019 को संसद के सेंट्रल हॉल में अनावरण किया गया था. सेंट्रल हॉल में एक कार्यक्रम के दौरान ही पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की इस किताब का अनावरण किया. मालूम हो कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म जयंती के दिन को गुड गवर्नेंस डे के तौर पर भी मनाया जाता है.

लोकसभा द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि अटल बिहारी वाजपेयी 10 बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. रिलीज के मुताबिक एक सांसद और खासतौर पर एक प्रधानमंत्री के तौर पर अटल बिहारी वाजपेयी ने ऐसे कई योगदान किए, जिसके चलते एक मजबूत अर्थव्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास का रास्ता तैयार हुआ था.

मालूम हो कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को साल 2015 में भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. उन्हें साल 1994 में सबसे अच्छे सांसद होने के लिए पंडित गोविंद बल्लभ पंत अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com