PM मोदी और हमने आतंकवाद के मुद्दे पर विस्तार से बात की: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से मेरे अच्छे संबंध हैं, भारत इस दिशा में अच्छा काम कर रहा है। जो कुछ भी हमें करना होगा करेंगे। आतंकवाद के मुद्दे पर हमने विस्तार से बात की। पीएम मोदी धार्मिक शख्स हैं, शांत हैं, लेकिन मजबूत व्यक्तित्व वाले हैं, आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं।

भारत में बहुत ज्यादा आयात शुल्क लगता है, मैंने इस पर बात की है। हार्ले डेविडसन पर बहुत टैरिफ लगता है। ऐसा नहीं चल पाएगा। मैंने सिर्फ कहा था कि कश्मीर भारत-पाकिस्तान के बीच बड़ी समस्या है, लेकिन दोनों इस समस्या को सुलझा सकते हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘मेलानिया और मैं भारत की महिमा और भारतीय लोगों की असाधारण उदारता और आदरता से विस्मित हैं। हम आपके गृह राज्य के (पीएम मोदी के) नागरिकों द्वारा किए गए शानदार स्वागत को हमेशा याद रखेंगे।

दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने को सहमत हैं। हमने आज अपाचे और एमएच-60 रोमियो हेलीकॉप्टर सहित दुनिया में बेहतरीन- उन्नत अमेरिकी सैन्य उपकरणों के यूएस डॉलर 3 बिलियन से अधिक की खरीद के लिए भारत के साथ समझौतों के साथ अपने रक्षा सहयोग का विस्तार किया। ये हमारी संयुक्त रक्षा क्षमताओं को बढ़ाएंगे।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com