PM मोदी आज देश की पहली रैपिड रेल ‘नमो भारत’ को दिखाएंगे हरी झंडी

गाजियाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रैपिड रेल का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी 11.15 बजे साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर कार्यक्रम में पहुंचेंगे। दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडेक्स ट्रेन को रवाना करेंगे। देश की पहली रैपिड रेल को नमो भारत नाम दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। रैपिडएक्स ट्रेनों का परिचालन सुबह 6 बजे से शुरू होगा। रात 11 बजे रैपिडएक्स ट्रेनों परिचालन खत्म होगा। प्रथम चरण में साहिबाबाद से दुहाई के बीच चलेगी।

देश की पहली रैपिड रेल का इंतजार अब खत्म हुआ। पीएम मोदी आज देश की पहली रैपिड रेल ‘नमो भारत’ को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी सुबह 11.15 बजे साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। रैपिडएक्स ट्रेनों का परिचालन सुबह 6 बजे से शुरू होगा। रात 11 बजे रैपिडएक्स ट्रेनों परिचालन खत्म होगा। प्रथम चरण में साहिबाबाद से दुहाई के बीच चलेगी। साहिबाबाद से दुहाई के बीच 5 स्टेशनों का सफर होगा। 17 किमी लंबे पहले हिस्से का आज उद्घाटन हो रहा। कल से इसे आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

हाईटेक सुविधाओं से लैस होगी रैपिडएक्स ट्रेन

यह रैपिड रेल 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलगी। रैपिडएक्स ट्रेने सीसीवीटी कैमरों से लैस होगी। मोबाइल चार्जिंग, डायनेमिक रूट मैप की सुविधा होगी। स्टेशनों पर हर 15 मिनट में एक ट्रेन उपलब्ध होगी। रैपिडएक्स ट्रेन में 6 डिब्बों में 1700 यात्री सफर कर सकेंगे। रैपिडएक्स ट्रेन में एक कोच महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी। साहिबाबाद-दुहाई के बीच हर 15 मिनट में ट्रेन मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैपिड ऐप भी लॉन्च करेंगे। इस ऐप में ट्रेन की बुकिंग समेत अन्य सुविधाएं होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com