Phone और Apple Watch में सिंगल हेयरलाइन क्रैक रिपेयर के लिए ढीली करनी होगी जेब

Apple जल्द ही अपनी स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी में बदलाव कर सकती है। इन बदलावों के बाद आईफोन और एपल वॉच यजर्स को सिंगलहेयर लाइन क्रैक डैमेज को रिपेयर करने के लिए भुगतान करना होगा। खबरों की माने तो Apple Stores और Apple ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर इन बदलावों को लेकर नोटिफिकेशन शेयर कर पाएंगे। iPad और Mac के लिए ये बदलाव लागू नहीं होंगे।

Apple अपनी स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी में बदलाव कर यूजर्स को तगड़ा झटका देने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो कंपनी iPhone और Apple Watch के लिए इन बदलावों को लागू कर सकती है। नई पॉलिसी के मुताबिक एपल के स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच में ‘सिंगल हेयरलाइन क्रैक’ अब से स्टेंडर्ड वारंटी के तहत कवर नहीं होगा। कंपनी इसे एक्सीडेंटल डैमेज मानेगी।

स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी में बदलाव

इन बदलावों के लागू हो जाने के बाद से एपल यूजर्स को सिंगल हेयरलाइन क्रैक वाले डिवाइस को फिक्स करने के लिए अब से भुगतान करने की जरूरत होगी। एपल अब तक सिंगल हेयर लाइन क्रेक और दूसरे न दिखने वाले डैमेज को स्टेंडर्ड वारंटी पॉलिसी के तहत कवर करती थी।

9to5Mac की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस हफ्ते के अंत तक Apple Stores और Apple ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर इन बदलावों को लेकर नोटिफिकेशन शेयर कर पाएंगे। फिलहाल कंपनी ने अपनी वारंटी पॉलिसी को iPhone और Apple Watch के लिए ही बदल रही है। iPad और Mac यूजर्स पहले की तरह हेयर लाइन क्रैक को स्टेंटर्ड वारंटी के तहत रिपेयर करवा पाएंगे।

iPhone 15 की स्क्रीन रिप्लेसमेंट में लगेंगे 25,500 रुपये

हालांकि, Apple ने फिलहाल इन बदलावों को लेकर कुछ ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। अगर ये बदलाव लागू हो जाते हैं तो iPhone 15 और iPhone SE (3rd generation) जैसे डिवाइस की स्क्रीन रिपलेसमेंट के लिए Apple क्रमश: 25,500 रुपये और 13,200 रुपये चार्ज करेगा। अगर यूजर्स के पास Apple Care Plus कवर होगा तो ये कीमत 2,500 कम हो जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com