नीतीश के शपथ पर अखिलेश ने कसा तंज- घोट कर गला आवाम के फैसले का, आज सरेआम...

नीतीश के शपथ पर अखिलेश ने कसा तंज- घोट कर गला आवाम के फैसले का, आज सरेआम…

लखनऊ. बिहार में नई सरकार का गठन हो गया है. सोमवार शाम नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सत्ता की बागडोर संभाल ली. राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार के अलावा 14 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नीतीश के शपथ ग्रहण पर तंज कसा है.

अखिलेश ने ट्वीट किया, ‘घुटन तो उन्हें भी होगी, घोट कर गला आवाम के फ़ैसले का, आज सरेआम जो सच की क़सम खा रहे हैं.’ इसके साथ ही अखिलेश ने हैशटैग बिहार लिखा है. बता दें राजद की हार के बाद अखिलेश यादव लगातार चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं. वो पहले भी कह चुके हैं कि बीजेपी ने जाने क्या कर दिया कि आखिरी समय सब पलट गया.

नीतीश सरकार में मंगल पांडेय को छोड़कर सभी नए चेहरे हैं. सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे. मंगलवार को नवगठित नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई. वहीं 23 नवंबर को राज्य विधानसभा का विशेष सत्र होगा. इस दिन नवनिर्वाचित विधायकों को स्पीकर शपथ दिलवाएंगे.

बिहार चुनाव में NDA को स्‍पष्‍ट बहुमत-

बता दें कि 10 नवंबर को आए बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. आरजेडी 75 सीटों पर कब्जा जमाकर बिहार चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. जबकि कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़कर मात्र 19 सीटें ही जीत सकी. इसके अलावा वाम दलों ने 16 सीटों पर विजय हासिल की है. वहीं एनडीए में बीजेपी 74 सीटें जीतकर दूसरी बड़ी पार्टी बनी है. उसकी सहयोगी जेडीयू महज 43 सीटें हासिल कर तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीटें मिली हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com