OMG!! इन देशों में है किस करना और साथ में नहाने पर लगा है बैन

दुनिया के हर देश की अपनी अपनी ख़ास मान्यताएं हैं. हर देश की संस्कृति और रीति रिवाज़ बाकी देशों से हटके हैं. हर देश में कानून के लिए ख़ास नियम बनाये जाते हैं. उन नियमो की उलंगना करने पर भारी जुर्माना एवं सज़ा भुगतनी पडती है. हर देश के अपने अलग ही नियम और कानून है. जैसे हमारे भारत देश में मर्डर करने पर फांसी की सज़ा देते हैं और बलात्कार पर उम्र कैद या सात साल की सज़ा देते हैं, वैसे ही बहुत सारे देशों में बलात्कार करने पर इंसान को मौत दे दी जाती है.

कुछ देशों में तो बलात्कार करने वाले के शरीर को जानवरों की तरह नोचा जाता है और जिंदा आग लगा दी जाती है. कुल मिलाकर ये समझिये कि हरेक देश के अपने अलग ही विचार हैं. जैसे हमारे भारत में घटक चीज़ों पर बैन लगा दिया जाता है, वैसे ही अन्य देशों में भी अलग अलग चीज़ों पर रोक लगाई जाती है. आज के आर्टिकल में हम आपको उन अजीबो गरीब देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ नहाना और किस करना भी बैन माना जाता है. आपको ये पढ़ कर भले अजीब लग रहा होगा. लेकिन, यकीन मानिये दुनिया में ऐसे देश सच में मौजूद हैं, जहाँ नहाना भी गैर कानूनी माना जाता है. तो देर किस बात की? चलिए जानते हैं आखिर वो कौन कौन से देश हैं जहाँ इतनी मामूली सी बातों पर भी रोक लगे गयी है…

यहाँ हैं इन्टरनेट बैन

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा देश भी है, जहाँ पर इन्टरनेट बैन है. आज की दुनिया इन्टरनेट और सोशल साइट्स के कारण कितनी डेवेलोप हो रही है. सोचिये जहाँ इन्टरनेट नहीं है वहां कैसा हाल होगा. हम बात क्र रहे हैं बर्मा देश की. यहाँ इन्टरनेट का नाम लेना भी गैर कानूनी माना जाता है, और इसका उपयोग करना तो दूर की बात रही. और अगर यहाँ कोई इंसान इन्टरनेट गलती से भी चलाने की कोशिश करता है तो सरकार द्वारा उसको सख्त से सख्त सज़ा दी जाती है.

रुकिए, यहाँ रिलैक्स मत करिये जनाब

अक्सर हम दिन भर काम करते करते थक जाते हैं. कभी कभी थकावट इतनी ज्यादा हो जाती है कि हम कहीं भी आराम करने के लिए लेट जाते हैं या बैठ जाते हैं. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की स्विट्ज़रलैंड में एक ऐसी जगह है, जहाँ रात के 10 बजे के बाद मर्द खड़े रह कर आराम नहीं कर सकते. वहां 10 बजे के बाद पुरुषों का रिलैक्स करना बैन है अर्थात गैर कानूनी है. अगर कोई भूल से भी उस जगह चला जाये तो रिलैक्स की मत सोचियेगा.

लो जी अब नहायिये भी मत…

आपको शायद ये पढ़ कर हसी आएगी कि इंग्लैंड जैसे विकसित देश में भी ऐसे कानून हैं कि हम सोच भी नहीं सकते. यहाँ मैसाच्यूट्स  नामक शेहर में रात को 10 बजे के बाद नहाना जरूरी है वरना आप बिस्तर में दाखिल नहीं हो सकते और तो और यहाँ रविवार के दिन नहाना बैन है. तो दोस्तों अब जरा सोच समझ के ही यह न्हायिएगा.

कपड़े बदलना भी है जुर्म

अब ये तो हद ही हो गयी है यार! भला कपड़े बदलने में क्या बुराई है जो यहाँ कपड़े बदलने पर भी रोक लगा दी गयी है. ओहियो के ऑक्सफोर्ड नामक स्थान पर औरतों को मर्दों की तस्वीर के सामने कपड़े बदलना सख्त मना है.

अरे बाप रे यहाँ है किस करना भी बैन

नेवाडा के यूरेका नामक स्थान पर मूंछो वाले मर्दों को किस करने पर सख्त तौर पर बैन लगाया गया है. वहां का पुरुष किसी महला को चूम नहीं सकता अगर उसके मुंह पर मूंछे है. बहरहाल, धन्य है ये देश और इनके कानून!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com