MP Board 12th : शिवानी कला संकाय में प्रदेश में अव्वल

छिंदवाड़ा की शिवानी परमार बाजी मारते हुए 12वीं कक्षा के कला संकाय में स्टेट टॉपर बनीं। शिवानी ने कुल 476 अंक हासिल किए। कला संकाय की मेरिट लिस्ट में बड़े शहरों के बच्चे गायब हैं, छोटे शहरों के बच्चों ने ही कमाल दिखाया है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम में कला संकाय में छिंदवाड़ा की शिवानी परमार पूरे प्रदेश में अव्वल रही। छिंदवाड़ा के उमरेठ के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली शिवानी ने 500 में से 476 अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया।

मेरिट लिस्ट में विदिशा के मयंक कुशवाह ने 472 अंकों के साथ दूसरा और मंदसौर की बिन्दु कुंवर झाला ने 469 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

चौथे स्थान पर दो विद्यार्थी रहे। दमोह के आदित्य जैन और मंदसौर के नितेश राठौर दोनों ने 463-463 अंक हासिल करते हुए मेरिट लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया।

इस सूची में पांचवे स्थान पर गुना की डॉली राठौर रहीं। डॉली ने 500 में से 462 अंक हासिल किए। वहीं नीमच के मुकेश कैलाश चंद ने 461 अंकों के साथ छठा स्थान हासिल किया।

मेरिट में सातवें स्थान पर तीन विद्यार्थी रहे। सत्यम दसलानिया (शाजापुर), माधुरी मांझी (दतिया) और करुणा यादव (छिंदवाड़ा) संयुक्त रुप से सातवें स्थान पर रहे। इन तीनों विद्यार्थियों को 460-460 अंक मिले। हरदा की कीर्ति भवरसिंह ने 459 अंक हासिल करते हुए 8वां स्थान पाया।

वहीं गुना की मुस्कान खान और उज्जैन के विजय सेंधव ने 458-458 अंकों के साथ 9वां स्थान हासिल किया। टॉप टेन में 10वे स्थान पर संयुक्त रुप से 2 छात्र रहे। शाजापुर के इल्यास मंसूरी और शाजापुर की खुशबू शर्मा भी टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे। इन दोनों छात्रोंं ने 457-457 अंक हासिल किए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com