JNU में बीजेपी ने हिंसा का जहर घोला: कांग्रेस

राजधानी दिल्ली में जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बदमाशों के छात्रों पर हमले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस हिंसा को लेकर बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. सुरजेवाला ने कहा है कि क्या यह गृह मंत्री के मौन समर्थन के बिना हो सकता है?

सुरजेवाला ने ट्वीट किया है, ”जेएनयू हमले से साबित होता है- जेएनयू कैंपस पर हमला पूर्व नियोजित था. हमले में जेएनयू प्रशासन का समर्थन था. गुंडे बीजेपी के थे. छात्रों / शिक्षकों को पीटा गया था और दिल्ली पुलिस मूक दर्शक बनी रही. क्या यह गृह मंत्री के मौन समर्थन के बिना हो सकता है?”

वहीं, बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने सवाल भी किया कि क्या गृह मंत्री के मौन समर्थन के बिना हिंसा का नंगा नाच हो सकता था? उन्होंने दावा किया, ‘’जेएनयू परिसर पर हमला सुनियोजित था. हमले को जेएनयू प्रशासन का समर्थन हासिल था.

गुंडों का संबंध बीजेपी से था. छात्र और शिक्षक पीटे जाते रहे और दिल्ली पुलिस मूकदर्शक बनी रही. यह मोदी-शाह का छात्रों के लिए गुजरात मॉडल है.’’

बता दें कि जेएनयू छात्रों पर इस हमले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, बीजेपी नेता मनोज तिवारी, मीनाक्षी लेखी और कांग्रेस से अजय माकन समेत कई नेता एम्स में घायलों का हालचाल लेने पहुंचे.

प्रियंका गांधी ने घायल छात्रों से एम्स में मुलाकात की और आरोप लगाया कि यह किसी सरकार के बारे में बेहद ही शर्मनाक है कि उसने अपने ही बच्चों पर हिंसा होने दी. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारे देश को नियंत्रित कर रही फासीवादी ताकतें बहादुर बच्चों की आवाज से डरती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com