Saturday , 4 December 2021

J&K: पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़, सेना का एक अधिकारी और जवान शहीद

श्रीनगर: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार देर रात एक काउंटर टेरर ऑपरेशन के दौरान कार्रवाई में सेना का एक अधिकारी और एक जवान शहीद हो गया है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारी पुष्टि नहीं की गई है।

पुंछ-राजौरी के जंगलों में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ उसी क्षेत्र में हो रही है, जहां पर कार्रवाई में सेना के पांच जवानों शहीद हुए थे। जम्मू-पुंछ-राजौरी हाईवे को जारी ऑपरेशन के चलते बंद कर दिया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ आतंकवादियों के उसी समूह के साथ हो रही है, जिन्होंने 10 अक्टूबर की देर रात सुरक्षाकर्मियों के एक समूह पर गोलीबारी की थी। पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली (डीकेजी) में मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में सेना का एक अधिकारी और चार अन्य जवान शहीद हो गए।

इससे पहले सेना ने कहा था कि मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

सेना के एक बयान में कहा गया है, “सामान्य क्षेत्र नर खास फॉरेस्ट, मेंढर सब डिवीजन, जिला पुंछ में चल रहे काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन में 14 अक्टूबर 2021 को शाम के समय सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई।”

सेना चार दिन से इन आतंकियों का पीछा कर रही थी, लेकिन ये लोग ऊंची पहाड़ियों और जंगलों का फायदा उठाकर कल शाम तक सेना को चकमा दे रहे थे, तभी ये सेना से आमने-सामने आ गए।

यह घटना हाल के हफ्तों में पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी हमलों और संघर्षविराम उल्लंघन के बीच हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com