Jio ने जोड़े इतने ग्राहक, Airtel के कनेक्शन में भी दर्ज हुई बढ़ोत्तरी

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) समय-समय पर एक महीने में टेलिकॉम कंपनियों के द्वारा जोड़े गए ग्राहकों की संख्या जारी करता है। अब TRAI ने सितंबर 2023 में टेलिकॉम कंपनियों के द्वारा जोड़े गए नए उपयोगकर्ताओं की संख्या जारी की है।

रिलायंस जियो ने सितंबर 2023 में सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े हैं। जबकि बीएसएनएल और आईडिया के कस्टमर बेस में गिरावट दर्ज की गई है। चलिए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

जियो ने जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक

सितंबर 2023 में रिलायंस जियो सबसे अधिक ग्राहक अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही है। इस महीने में जियो ने 3.4 मिलियन ग्राहक जोड़े हैं।

रिलायंस नेतृत्व में नए ग्राहक जुड़ने के कारण सितंबर माह के अंत में देश में जियो ग्राहकों की संख्या बढ़कर 44.92 मिलियन हो गई है।

आंकड़ों के अनुसार, मोबाइल टेलीफोनी जियो द्वारा जहां 3.4 मिलियन नए ग्राहक जोड़े गए हैं, तो कुछ कंपनियों के कस्टमर बेस में कमी आई है।

Airtel के बढ़े ग्राहक

सितंबर 2023 में देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने अपने साथ इस माह में 1.3 मिलियन से अधिक नए कनेक्शन जोड़े हैं। अब एयरटेल के कनेक्शन की संख्या 37.77 मिलियन से अधिक हो गई है।

Voda-Idea और BSNL के घटे ग्राहक

इस महीने जारी किए गए आंकड़ों से पता चलता है। Voda-Idea और BSNL के ग्राहकों की संख्या में कमी आई है। बीएसएनएल ने इस दौरान 23.33 मिलियन ग्राहक गवांए है। इसके अलावा Voda-Idea भी नए कनेक्शन जोड़ने में कामयाब नहीं रही है। वोडाफोन आइडिया ने सितबंर महीने में तकरीबन साढ़े सात लाख कनेक्शन गवांए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com