JEE MAINS 2020: दूसरी पाली के एग्जाम हुए शुरू, आज है लास्ट डेट

रविवार को जेईई मेन के अंतिम दिन की परीक्षा आयोजित की जा रही है। अंतिम दिन की परीक्षा में बड़ी तादाद में अभ्यर्थियों के शामिल होने के आसार को देखते हुए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम के दावे किए हैं। सुबह सात बजे से अभ्यर्थी केंद्रों पर पहुंचना शुरू हुए। वहीं दोपहर 12 बजे के बाद अभ्यर्थियों परीक्षा देकर केंद्रों से बाहर निकले । जहां परीक्षा केंद्र के अंदर जाते समय अभ्यर्थियों ने प्रोटोकॉल का पालन किया। वहीं बाहर निकलते समय भी लापरवाही का नजारा पेश किया। वहीं दोपहर दो बजे दूसरी पाली की परीक्षा शुरू हुई। जिसमें शारीरिक दूरी बनाते हुए सभी अभ्यर्थियों का तापमान चेक करके प्रवेश दिया गया।

कृष्णा नगर स्थित पवन ऑनलाइन सॉल्यूशन केंद्र में जेईई परीक्षा देने के बाद कई अभ्यर्थी बिना मास्क पहने बाहर आते नज़र आये। वहीं कई अभ्यर्थियों ने बाहर निकलकर डस्बिन के बाहर ही मास्क फेंक दिये।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल के बावजूद जेईईमेन की पांच दिन तक चली परीक्षा में अभ्यर्थियों का जबरदस्त जोश देखने को मिला। शनिवार कोअभ्यर्थियों की उपस्थिति बीते दिनों की तुलना में अधिक रही। स्पष्ट है कि अभ्यर्थी कोरोना संक्रमण के खौफ को दरकिनार कर चुके हैं।शनिवार को भी बीते दिनों की तरह ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी समय से पहुंचे थे। सुबह 7:30 बजे से प्रवेश शुरू कर दिया गया था। अभ्यर्थियों को मास्क के साथ ही शारीरिक ताप चेक करते हुए केंद्र पर प्रवेश दिया जा रहा था। प्रवेश के दौरान अभ्यर्थियों में शारीरिक दूरी के मानक का पालन भी गंभीरता से दिखाई दिया। जिन अभ्यर्थियों का मास्क छूट गया था, उन्हें केंद्र पर मास्क मुहैया कराया गया।गौरतलब है कि जेईई मेन पहली सितंबर से चल रही है और 6 सितंबर तक चलेगी। परीक्षा के लिए राजधानी में 9 केंद्र बनाए गए और परीक्षा दो पालियों में कराई जा रही है।

पहली पाली के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी: 1302उपस्थित अभ्यर्थी: 1050अनुपस्थित अभ्यर्थी:252उपस्थिति प्रतिशत: 80%दूसरी पाली के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी: 1302उपस्थिति प्रतिशत: 974अनुपस्थित अभ्यर्थी:328उपस्थिति प्रतिशत74%

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com