IPL 2020 के लिए अब तक 6 टीमें पहुंची UAE, आज ये 2 टीमें भी भरेंगी उड़ान

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होना है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से यूएई में आयोजित किए जा रहे आइपीएल को लेकर बीसीसीआइ ने सख्स एसओपी जारी की हुई है। इसी के तहत आइपीएल के खिलाड़ियों को 6 दिन के सख्त आइसोलेशन में रहना होगा, जहां वे किसी दूसरे खिलाड़ी से मिल भी नहीं सकते। इस बीच आइपीएल की 6 टीमें यूएई पहुंच गई हैं, जबकि बाकी बची दो टीमें शनिवार 22 अगस्त को अबु धाबी या दुबई के लिए उड़ान भरेंगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 19 सितंबर से यूएई के शारजाह, अबु धाबी और दुबई में आइपीएल के मैच शुरू होने हैं। इसी की तैयारियों और क्वारंटाइन में समय बिताने के लिए टीमों को करीब एक महीने पहले यूएई पहुंचना पड़ा है। गुरुवार को जहां राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलवेन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम यूएई के अलग-अलग शहरों में पहुंची, जबकि शुक्रवार को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस, एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी यूएई पहुंच गईं।

माना जा रहा है कि अब श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार 22 अगस्त को मुंबई से यूएई की उड़ान भरने वाली हैं। इस तरह सभी टीमों को कम से कम भारतीय खिलाड़ी 22 अगस्त तक यूएई पहुंच जाएंगे। बीसीसीआइ की एसओपी के मुताबिक, कुछ टीमों ने पहुंचते ही अपना कोरोना टेस्ट करा लिया है, जबकि कुछ टीमों के खिलाड़ियों के सैंपल होटल से लिए गए हैं। बीसीसीआइ ने निर्णय लिया है कि क्वारंटाइन के 6 दिनों में तीन मर्तबा खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट होगा। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आइपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 10 नवंबर को आयोजित होगा। ऐसा पहली बार है जब फाइनल मुकाबला शनिवार या रविवार को नहीं, बल्कि मंगलवार को होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com