IPL ठीक है, लेकिन उससे ज्यादा जरुरी है परिवार- सुरेश रैना

भारतीय टीम के सबसे सफल मध्यक्रम के बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना ने कहा है कि उनके लिए उनके खेल से ज्यादा उनका परिवार मायने रखता है। रैना ने कहा है कि सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, हर एक शख्स के लिए उसका परिवार महत्वपूर्ण है। सुरेश रैना का मानना है कि इस समय कोरोना वायरस महामारी की वजह से कोई भी अपने घर से नहीं निकल रहा होगा और वहां नहीं जा रहा होगा जहां कोरोना वायरस का रिस्क है।

सुरेश रैना ने कहा है कि जब हमें इस बात की सूचना दी गई कि चेन्नई सुपर किंग्स का कैंप रोका जा रहा है, तो हमने सोचा था कि हमें वो सब चीजें ध्यान में रखनी हैं, जिससे कि इस वायरस से बचा जा सके। ये (COVID-19) एक वैश्विक खतरा है। आइपीएल ठीक है, लेकिन आप एक इंसान भी हो, आपका परिवार है, दोस्त हैं; आपको वास्तव में अपने प्रियजनों की देखभाल करने की आवश्यकता है। मेरा परिवार मेरे खेल से ज्यादा महत्वपूर्ण है, और सभी के लिए समान है।

इसलिए, बस मैंने वापस जाने और चीजों को देखने का फैसला किया- मेरी पत्नी को अस्पताल ले जाना, उचित जांच करना और मेरी बेटी की भी देखभाल करना। वह स्कूल नहीं जा रही है, क्योंकि स्कूल बंद है, प्लेज़ोन बंद है, मॉल बंद हैं, लाइब्रेरी बंद हैं। उसे घर पर कुछ मनोरंजक गतिविधियां करनी हैं। घर में उसकी डांस क्लासेज हैं, और वह पियानो भी बजाना सीख रही है। वह सिर्फ हमारे साथ खेल रही है। वह (वर्तमान स्थिति) नहीं समझेगी, क्योंकि वह केवल चार साल की है। अगर हम उसके साथ समय बिताते हैं, तो हम उसे शिक्षित कर सकते हैं। उसकी परिपक्वता इस समय विकसित हो सकती है, और वह हमारे साथ गुणवत्तापूर्ण समय भी बिता सकती है।

एक एक्टिव स्पोर्ट्समैन होने के नाते मुझे फिटनेस का ध्यान रखना होता है, जिसके लिए मुझे पार्क जाना होता है, लेकिन मैं सैनिटाइजर साथ में रखता हूं। मैंने चेन्नई में अंबाती रायुडू और बाकी खिलाड़ियों के साथ जिम में समय बिताया, नेट प्रैक्टिस की और फिर एमएस धौनी के साथ भी हमने ट्रेनिंग सेशन अटेंड किए। यहां तक कि मैं अभी भी तमाम अभ्यास फिट रहने के लिए कर रहा हूं, क्योंकि अगर आपको सीएसके या फिर बीसीसीआइ से बुलावा आता है तो अगले 5-6 दिन की नेट प्रैक्टिस के साथ मैं खेलने के लिए तैयार रहूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com