IND vs SA: साउथ अफ्रीका भारत से 142 रन आगे

IND vs SA: साउथ अफ्रीका भारत से 142 रन आगे

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने चयन को सही साबित करते हुए शनिवार को यहां दूसरे दिन बड़ी अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद साउथ अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को भी पविलियन भेजा और भारत की पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में वापसी की उम्मीदों को बरकरार रखा। भारत के मुख्य बल्लेबाजों का फीका प्रदर्शन जारी रहा, लेकिन अगर टीम 200 रन के पार पहुंच पाई, तो उसका पूरा श्रेय पंड्या को जाता है। उन्होंने 95 गेंदों पर 93 रन की आकर्षक पारी खेली और भुवनेश्वर कुमार (86 गेंदों पर 25 रन) के साथ 8वें विकेट के लिये 99 रन जोडे़।IND vs SA: साउथ अफ्रीका भारत से 142 रन आगे

इससे पहले एक समय 7 विकेट पर 92 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रही भारतीय टीम 209 रन तक पहुंचने में सफल रही। अपनी पहली पारी में 286 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका ने इस तरह से 77 रन की बढ़त बनाई। उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 65 रन बनाए हैं। इस तरह से उसकी कुल बढ़त 142 रन की हो गई है। भारत की तरफ से दोनों विकेट पंड्या ने लिए। सही मायनों में खेल का दूसरा दिन पंड्या का नाम रहा। उन्होंने भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव के 59वें जन्मदिन पर दिखाया कि वह वास्तव में देश का दूसरा कपिल देव बनने की क्षमता रखते हैं।
 
बल्लेबाजी में उन्होंने कपिल देव की तरह बेपरवाह बल्लेबाजी करके 14 चौके और 1 छक्का लगाया और इसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाकर दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पविलियन भेजा। उन्होंने अब तक चार ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में सहज शुरुआत की। एडेन मार्कराम (34) ने रन बनाने का बीड़ा उठाया, जबकि पहली पारी में तीसरी गेंद पर आउट होने वाले डीन एल्गर (25) ने विकेट बचाए रखने को तरजीह दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com