IIT मद्रास में 64 जूनियर असिस्टेंट और अन्य नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कल तक

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास में ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 64 पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया कल यानी मंगलवार 12 मार्च 2024 को समाप्त होने जा रही है। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट iitm.ac.in पर किए जा सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 500 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

आइआइटी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास द्वारा विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 64 पदों के लिए संचालित की जा रही इस भर्ती (IIT Madras Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी मंगलवार, 12 मार्च 2024 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

कहां और कैसे करें आवेदन?

जूनियर असिस्टेंट (30 पद), कुक (2 पद), ड्राइवर (2 पद), सिक्यूरिटी गार्ड (10 पद), जूनियर सुप्रींटेंडेंट (9 पद), असिस्टेंट सिक्यूरिटी ऑफिसर (4 पद), फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (3 पद), स्पोर्ट्स ऑफिसर (1 पद), असिस्टेंट रजिस्ट्रार (2 पद) और चीफ सिक्यूरिटी ऑफिसर (1 पद) की भर्ती (IIT Madras Recruitment 2024) के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, iitm.ac.in पर किए जा सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स वेबसाइट पर विजिट करने के बाद करियर सेक्शन में जाएं, जहां पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, दिव्यांगो और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंड जान लेने चाहिए।

कौन कर सकता है आवेदन?

जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए स्नातक तथा ड्राइवर, सिक्यूरिटी गार्ड और कुक पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर भर्ती के लिए फिजिकल एजुकेशन में स्नातक कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता तथा सभी पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा एवं अन्य विवरणों के लिए भर्ती (IIT Madras Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com