हरियाणा: राहुल गांधी बोले- भाजपा कहती नहीं पर संविधान को मिटाने में जुटी है

राहुल गांधी बोले कि एथलेटिक्स को खत्म कर खिलाड़ियों का शोषण हो रहा है। सरकार उनके आंसू नहीं देख रही। किसानों की आय दोगुनी करने के बजाय प्रधानमंत्री काले कानून ला रहे हैं।

हरियाणा के करनाल के असंध में लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा से बेरोजगार युवाओं के विदेश जाने के मुद्दे के जरिये हरियाणा सरकार पर निशाना साधा। वहीं केंद्र सरकार को भी निशाने पर लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा कहती नहीं लेकिन वह संविधान को मिटाने में लगी है। उन्होंने एथलेटिक्स को खत्म करने का आरोप लगाते हुए खिलाड़ियों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाकर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया तो चुनाव आयोग, ब्यूरोक्रेसी और मीडिया को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं, उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन वह काले कानून ले आए।

राहुल करनाल-पानीपत जिले की नौ सीटों सहित जीटी बेल्ट की 10 सीटों पर मतदाताओं को साधने के लिए वीरवार को असंध की नई अनाज मंडी में विजय संकल्प रैली को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि लड़ाई आज संविधान बचाने की है, भाजपा सीधे-सीधे गरीबों व पिछड़ों की रक्षा करने वाले संविधान पर हमला कर रही है।

उन्होंने कहा कि वह झूठ नहीं बोलेंगे, ये मोदी जी का काम है। भाजपा सरकार ने सारी संस्थाओं को आरएसएस के हवाले कर दिया है, जो नागपुर से चलता है। इन संस्थाओं में भारत के 90 प्रतिशत लोगों के लिए जगह नहीं है। इनमें न तो कोई दलित, ओबीसी है और न ही आदिवासी है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग, ब्यूरोक्रेसी, मीडिया और इंटेलिजेंस सर्विसेज में अपने लोगों को भर्ती कर देश को खोखला कर रही है। उन्होंने हरियाणा के सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी, पलायन, किसान, जवान, पहलवान, अग्निवीर और छोटे व्यापारियों के मुद्दों को उठाया। राहुल ने कहा कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए, पता चले कि किसकी कितनी आबादी है, इससे पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी, क्योंकि 90 प्रतिशत लोगों के पास कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि मोदी को केवल अपने दोस्त अदानी, अंबानी जैसे बड़े उद्योगपति ही दिखाई देते हैं। देश की बड़ी 250 कंपनियों की मैनेजमेंट और मालिकों में से कोई भी दलित नहीं है। देश की सरकार चलाने वाले 90 सचिवों में से केवल तीन दलित और तीन ओबीसी हैं।

इसलिए सबसे बड़ी आबादी को बजट में भी मामूली हिस्सा मिलता है। ये सब जातिगत जनगणना में सामने आएगा लेकिन भाजपा जातिगत जनगणना नहीं कराना चाहती, वह 90 फीसदी आबादी को अधिकार देने के हक में नहीं है।

राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा के बारे में बताते हुए बेरोजगार डोन्की आदि के जरिये विदेश जाने में आने वाली बाधाओं, कष्ट, उनके व परिवारों के दर्द को भी परिभाषित किया। जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में सेब का पूरा कारोबार अदानी को दे दिया गया और वहां के बागवान आज घाटे में हैं। हरियाणा में भी किसानों को फसलों का सही भाव नहीं मिल रहा और वे कर्जदार हो रहे हैं। भाजपा सरकार हरियाणा के किसानों का कर्जा माफ नहीं करेगी लेकिन 25 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया गया है।

गुजरात में अदानी के पोर्ट से तीन हजार किलो ड्रग्स मिली लेकिन किसी को सजा नहीं हुई। एयरपोर्ट, पोर्ट, मोबाइल नेटवर्क, सड़क सब चंद उद्योगपतियों के हवाले किया जा है, लेकिन छोटे व्यापारियों का धंधा खत्म किया जा रहा है। अपने देश में माल न बनाकर, ये सरकार चाइना का माल भारत में बेचना चाहती है। हम इस व्यवस्था में बदलाव चाहते हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हम हरियाणा को ऐसी सरकार देंगे, जिसमें बेरोजगारों, खिलाड़ियों, किसानों के आंसू नहीं बहेंगे। उन्होंने कांग्रेस की सात गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को दो हजार रुपये महीना सम्मान राशि, 500 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर, गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट व दो कमरों का मकान, दो लाख पक्की भर्ती, 6000 बुढ़ापा पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस, एमएसपी की कानूनी गारंटी व तत्काल मुआवजा देगी। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद व कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष कुमारी सैलजा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी संबोधित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com