घर से लेकर ऑफिस तक बढ़ेगा सम्मान, इस दिन सूर्यदेव को करें प्रसन्न

घर से लेकर ऑफिस तक बढ़ेगा सम्मान, इस दिन सूर्यदेव को करें प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र: रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव की पूजा और कुछ उपाय अपनाकर आर्शीवाद प्राप्त किया जा सकता है. सूर्य देव प्रसन्न होते हैं तो घर और ऑफिस में मान सम्मान प्राप्त होता है.

सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य जब किसी की जन्म कुंडली में शुभ होते हैं तो जीवन में बहुत मान सम्मान प्रदान करते हैं. ऐसे लोग जिस भी जॉब या क्षेत्र में होते हैं उनकी लोकप्रियता चरम पर होती है. ऐसे लोगों को भरपूर मान सम्मान प्राप्त होता है.

सूर्य बनाते हैं लोकप्रिय हस्ती

सूर्य के शुभ होने पर ही व्यक्ति लोकप्रिय हस्तियों की श्रेणी में आता है. सूर्य के आर्शीवाद के बिना व्यक्ति लोकप्रिय नहीं होता है. क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का संबंध तेज से है. सूर्य शुभ होने पर व्यक्ति के तेज में वृद्धि करते हैं जिस कारण सामने वाला व्यक्ति बिना प्रभावित हुए नहीं रह पाता है.

मार्गशीर्ष मास में सूर्य उपासना का महत्व

मार्गशीर्ष यानि अगहन मास का आरंभ हो चुका है. इस मास को भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रिय महीना माना जाता. मार्गशीर्ष मास में पवित्र नदियों का स्नान करने से पुण्य प्राप्त होता है. इस मास में सूर्य पूजा का भी विशेष महत्व बताया गया है. मार्गशीर्ष मास में सुबह उठकर सूर्य भगवान को जल अर्पित करने से सूर्य प्रसन्न होते हैं. इस मास में गायत्री मंत्र का जाप करना उत्तम माना गया है.

सूर्य उपाय

रविवार को प्रात:काल सूर्य को जल अर्पित करें और सूर्य मंत्र का जाप करें. रविवार के दिन तांबे के बर्तन में जल भरकर अर्पित करने से लाभ मिलता है. जल अर्पित करते समय जल की धारा से सूर्य को देखना चाहिए. इस दिन भगवान शिव का भी जलाभिषेक करना चाहिए. रविवार के दिन शंख का भी पूजन करना चाहिए. मार्गशीर्ष मास में शंख की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है.

सूर्य मंत्र
ऊँ सूर्याय नम:

गायत्री मंत्र
ऊं भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि।
धियो यो न: प्रचोदयात्।।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com