नेपाल में राजतंत्र वापसी की मांग के समर्थन में आया हिंदूवादी संगठन

नेपाल में राजतंत्र वापसी की मांग के समर्थन में आया हिंदूवादी संगठन

काठमांडू। पांच दिसंबर को सैकड़ों प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की सरकार के विरोध में सड़कों पर उतरे थे। ये समर्थक नेपाल को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों का मानना है कि ऐसे ही देशवासियों में एकता आ सकती है।

 नेपाल में राजतंत्र की वापसी को लेकर मांग लगातार बढ़ती जा रही है। इसके मद्देनजर यहां लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं और नेपाल को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर रहें। इसी क्रम में शनिवार को राजधानी काठमांडू में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान इन लोगों ने हाथ में देश का झंड़ा लिया हुआ था और वो देश में संवैधानिक राजशाही की फिर से स्थापना करने की मांग कर रहे थे। इसके अलावा इनकी मांग है कि देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए। गौरतलब है कि देश में इस तरह के प्रदर्शन लगातार जारी हैं। इन लोगों का मानना है कि ऐसे ही देशवासियों में एकता आ सकती है।

पांच दिसंबर को सैकड़ों प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की सरकार के विरोध में सड़कों पर उतरे थे। ये समर्थक नेपाल को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, शनिवार को यहां आयोजित विशाल रैली में शामिल हुए लोगों ने हिंदू राजशाही के पक्ष में नारे लगाए और हिमालयी राष्ट्र में संवैधानिक राजतंत्र को बहाल करने की मांग की। इन लोगों का दावा है कि देश की राष्ट्रीय एकता और लोगों की भलाई के लिए वो ऐसा कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com