Gugu Energy की नई पेशकश है इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सेकंड्स में पकड़ लेगी 100 किमी…

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय बाजार में नए स्टार्टअप्स देखने को मिल रहे हैं जो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और ठोस बैटरी टेक्नोलॉजी की मैन्युफैक्चरिंग में उतर रहे हैं। एक हद तक, यह भारत के साथ-साथ भारत में सबसे बड़ा दो पहिया बाजार होने के साथ-साथ बाजार के रूप में भी बड़ा होने की क्षमता रखता है। ऐसे में एक कोयंबटूर बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप Gugu Energy सामने आई है जिसे Guhan RP द्वारा स्थापित किया गया है। कंपनी ने हाल ही में अपने पहले मॉडल Gugu R-SUV से पर्दा उठाया है, जो कि फुली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और इसे स्कूटर और एक मोटरसाइकिल के बीच में पॉजिशन किया जाएगा जो कि बेहतर ऑफ-रोड बाइक साबित होगी।

Gugu R-SUV दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी जिसमें एक किफायती वेरिएंट होगा और दूसरा लॉन्ग रेंज वेरिएंट। किफायती वेरिएंट की कीमत 1.25 लाख रुपये होगी और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 130 किलोमीटर होगी। इसके साथ ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 6.5 सेकंड का वक्त लगेगा और इसकी टॉप स्पीड 100 kmph है। बाइक की बैटरी को 0 से 80 फीसद चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगेगा।

वहीं, अगर लॉन्ग रेंज वेरिएंट की बात करें तो इसकी कीमत 3 लाख रुपये होगी और इसकी सिंगल चार्ज पर रेंज 300 km होगी। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 3 सेकंड से भी कम का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 145 kmph है। लॉन्ग रेंज की बैटरी को चार्ज होने में 45 मिनट का वक्त लगेगा।

Gugu Energy का कहना है कि R-SUV को पूरी तरह डिजाइन और इंजीनियर्ड इन-हाउस किया है जिसमें USDs, इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और बैटरी पैक शामिल हैं। Gugu R-SUV की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के पूणे और कोयंबटूर स्थित डिजाइन स्टूडियो में कर रही है। किसी भी ईवी के सबसे महत्वपूर्ण कम्पोनेंट्स में से एक बैटरी है और Gugu Energy ने मालिकाना अर्ध-ठोस राज्य बैटरी विकसित की है जो सुपर-क्विक चार्ज करती है और लगभग 8 लाख किलोमीटर तक चल सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com