Google ने इन खास फीचर्स के साथ रोलआउट किया Android 15 Developer Preview

Google ने एंड्रॉइड 15 का पहला डेवलपर प्रीव्यू रोलआउट कर दिया है। इस प्रीव्यू से झलक मिलती है आने वाले समय में एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम में कंपनी कई नए फीचर्स को प्रमुख तौर पर जोड़ने वाली है। यह प्रीव्यू अगले प्रमुख रिलीज के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलावों और सुधारों की प्रारंभिक झलक देता है।

कैमरा टूल्स को होंगे बेहतर

आगामी एंड्रॉइड 15 में कैमरा टूल्स को बेहतर किया जाएगा। डेवलपर्स प्रीव्यू (Developer Preview) से संकेत मिलता है कि गूगल ने यूजर्स के फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए काम किया है। इसमें एक प्रमुख अतिरिक्त इन-ऐप कैमरा कंट्रोल को बढ़ाया गया है, जिससे डेवलपर्स को चमक, फ्लैश तीव्रता और अन्य इमेजिंग सुविधाओं पर अधिक विस्तृत शक्ति मिलती है जो पहले डिफॉल्ट कैमरा ऐप्स तक सीमित थीं।

सिक्योरिटी होगी मजबूत

Android 15 में कंपनी यूजर्स की सिक्योरिटी का भी खास ख्याल रखने वाली है। एंड्रॉइड 14 की तुलना में इसे सिक्योरिटी और प्राइवेसी के पैमाने पर काफी बेहतर किया जाएगा। इसमें Privacy Sandbox के नाम से एक फीचर मिलेगा। इसके अलावा कुछ और ऐसी चीजें अपडेट में देखने को मिलेंगी जो यूजर्स के लिए बिल्कुल नई होंगी।

कब होगा रिलीज

अपडेट को रिलीज को लेकर गूगल के द्वारा कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि फाइनल अपडेट को अगस्त माह के दौरान लॉन्च कर दिया जाएगा। क्योंकि फरवरी में कंपनी डेवलपर्स प्रीव्यू पेश किया है।

इसके बाद सेंकड डेवलपर्स प्रीव्यू पेश किया जाएगा और इसके बाद बीटा 1 के लिए इसे रोलआउट किया जाएगा। इसके बाद कुछ और बीटा वर्जन रिलीज होंगे। इसके बाद फाइनली इसे स्टेबल यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com