Galaxy Note 7 में आग लगने का यह था कारण

galaxy-note-7-explosion-reason_5884cb1b0dcfa (1)पिछले कुछ महीनो में सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने तथा विस्फोट की खबरे सामने आ रही थी. जिसके बाद इसमें इस तरह की घटनाओ के अलग अलग कारण सामने आये है. किन्तु अभी तक स्पष्ट कारण सामने नही आ सके है. वही हाल में एक रिपोर्ट में इससे जुड़े कुछ आंकड़े पेश किये गए है, जिसमे  गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने का कारण बैटरी का साइज ठीक नही होना बताया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि बैटरी का साइज सही न होने की वजह से ओवरहीट और इसके बाद आग लगने जैसी समस्या हो रही थी.  इसके साथ ही मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट्स को भी एक बड़ा कारण बताया है. 

सैमसंग ने खराब बैटरियों के लिए सप्लायर को दोषी माना है. वही अभी तक यह स्पष्ट नही किया गया है कि इन बैटरियों का निर्माण किसके द्वारा किया गया था.

ज्ञात हो कि सैमसंग के इस स्मार्टफोन में लगातार विस्फोट की खबरे आने के बाद इसे विश्व के सभी प्रमुख बाजारों से बुला लिया गया था. वही इसकी बिक्री पर पूर्णतः रोक लगा दी गयी थी. हालांकि अभी यह स्पष्ट नही है की सैमसंग अपने  गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को फिर से बाजार में लाता है या नही.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com