F16 से भारत पर अटैक पाकिस्तान को पड़ेगा भारी हो बड़ी कार्यवाही…

भारत ने F 16 विमान से फायर की गई मिसाइल के सबूत दिखाकर कहा था पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में हमला करने के लिए अमेरिकी फाइटर विमान का इस्तेमाल किया.


अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट इस बात को लेकर अधिक जानकारी हासिल कर रहा है कि क्या पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ F16 विमान की खरीद के वक्त किए गए समझौते का उल्लंघन किया.

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारत ने एयरस्ट्राइक किया था. इसके बाद पाकिस्तान ने F 16 विमानों के जरिए भारत पर अटैक की कोशिश की थी. पाकिस्तान इस बात से इनकार कर रहा है कि उसने कार्रवाई में F 16 का इस्तेमाल किया.

पाकिस्तान ने भारत के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि उसके एक F 16 विमान को भारतीय वायुसेना ने मार गिराया गया था. अमेरिका अपने हथियारों की बिक्री के बाद उसके दुरुपयोग को लेकर गंभीरता से जांच करता है.

अभी इस बात की जांच बाकी है कि क्या पाकिस्तान ने F 16 का दुरुपयोग किया. हालांकि, अमेरिका के रक्षा विभाग के प्रवक्ता कोन फॉकनर ने कहा- नन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट की वजह से मिलिट्री सेल्स कॉन्ट्रैक्ट को लेकर विस्तार में नहीं बताया जा सकता.

अमेरिका की एक सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक, F 16 पाकिस्तान को दिए जाने का मकसद आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करना है. पीटीआई के मुताबिक, सार्वजनिक दस्तावेजों से इस बात की पुष्टि होती है कि अमेरिका ने F 16 के इस्तेमाल को लेकर पाकिस्तान पर अब तक करीब एक दर्जन प्रतिबंध लगाए हैं.

भारत के मिराज 2000 फाइटर जेट ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर बमबारी की थी तो पाकिस्तान चाहकर भी भारतीय जेटों पर हमला नहीं कर सका. वह समय पर अपनी रणनीति को अंजाम नहीं दे सका.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com