Sunday , 14 August 2022

DU ने अपनाया सख्त रुख, इस कॉलेज में सेल्फी लेने पर हो सकते हैं निलंबित

Loading...

du-2डीयू ने सख्त रूख अपना लिया है, अब इस कॉलेज में सेल्फी लेने और कंघी करने पर छात्राओं को निलंबित किया जा सकता है।

Loading...
मिरांडा हाउस की छात्राओं को कॉलेज के गलियारे में सेल्फी लेना अब भारी पड़ सकता है। इस मामले में प्रशासन ने एक नोटिस जारी की है। यह नोटिस उस वक्त सामने आया जब एसओएल के छात्र वहां पर रविवार को कक्षा में भाग लेने गए थे। 
नोटिस में इन गतिविधियों को समय की ‘बर्बादी’ करार दिया गया है। एसओएल विद्यार्थियों के एक छात्र संगठन क्रांतिकारी युवा संगठन ने इस नोटिस को ‘महिला विरोधी’ करार दिया है और कहा कि वे इसके खिलाफ दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में गुहार लगाएंगे। कॉलेज में लगाए गए नोटिस में कहा गया है, ‘मिरांडा हाउस और इसके शिक्षक हमेशा आपकी उच्च शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघर्षरत रहे हैं। 
हम उम्मीद करते हैं कि छात्राओं को इस सुनहरे अवसर से लाभ मिलेगा और वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगी। गौरतलब है कि कई छात्राएं गलियारे में सेल्फी लेती, बाल में कंघी करती और मॉडलिंग करती हुई नजर आती हैं। इसमें बताया गया है, ‘यह समय का दुरूपयोग है। कॉलेज इसकी अनुमति नहीं देता है। 
कॉलेज का कई भी छात्र अपने समय का दुरूपयोग करता हुआ पाया गया तो जिस दिन वह पकड़ा जाता है उस दिन के लिए उसे कॉलेज से निलंबित कर दिया जाएगा और उसे कॉलेज परिसर से बाहर कर दिया जाएगा। मिरांडा हाउस कॉलेज प्रिंसिपल प्रतिभा जॉली ने नोटिस की पुष्टि की है और कहा है, ‘सुरक्षा चिंताओं पर आंतरिक चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com