Delhi CAA Clash मौजपुर में प्रदर्शन के दौरान दो गुटों की हिंसा में कांस्टेबल की हुई मौत

दिल्ली के गोकुलपुली इलाके में तैनात एक हेड कांस्टेबल की दो गुटों की हिंसा में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मौजपुर में प्रदर्शन के दौरान दो गुटों की हिंसा में कांस्टेबल की मौत हुई। मृतक का नाम रतन लाल बताया जा रहा है। वह गोकुलपुरी में तैनात थे। वहीं हिंसक प्रदर्शन में एक डीसीपी घायल हो गए।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, घायल डीसीपी अमित शर्मा शाहदरा में तैनात हैं। अमित शर्मा को सिर और हाथ में चोट लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां पर उनकी स्थिति ठीक है।

सीएम केजरीवाल ने जताया दुख

सीएम केजरीवाल ने पुलिस हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत पर दुख जताया है। केजरीवाल ने लोगों से एक बार फिर शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू

फिलहाल मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने उत्तर-पूर्वी जिले के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है। पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

पुलिस ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी जिले में खासकर मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग और दयालपुर के इलाकों में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने लोगों से किसी भी झूठी अफवाहों पर विश्वास न करने की सलाह दी है। पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

केजरीवाल और एलजी ने शांति बनाए रखने की अपील

उधर, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को पुलिस कमिश्नर को उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून और व्यवस्था बनाए रखने का आदेश दिया है। उपराज्यपाल ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी जिले में सोमवार को भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ और समर्थन में प्रदर्शन जारी है। इस दौरान जाफराबाद रोड, भजनपुरा, करावल  नगर  रोड  शेरपुर चौक और मौजपुर में कुछ उपद्रवियों ने आगजनी की। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

जाफराबाद में प्रदर्शनकारी महिलाओं से मिले विधायक अब्दुल रहमान

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे धरना पर बैठी महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। सीलमपुर के विधायक अब्दुल रहमान ने सोमवार शाम को धरने पर बैठी महिलाओ से मुलाकात की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com