CSK के खिलाफ मोहित शर्मा ने अंतिम ओवर को लेकर अपनी रणनीति का किया खुलासा..

सीएसके के खिलाफ मोहित शर्मा ने अंतिम ओवर को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा किया है जिसमें रवींद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों पर उन्हे छक्का और चौका लगाकर मैच अपने नाम किया।

आईपीएल 2023 फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइंटस को हराकर पांचवी बार विजेता बनी। अंतिम ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और गुजरात टाइटंस की ओर से मोहित शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे क्रीज पर मौजूद थे।

सभी यॉर्कर डालने की थी योजना-

ऐसे में मोहित ने अंतिम ओवर को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वह अच्छे से जानते थे कि वह क्या करना चाहते हैं। गेंदबाज ने आगे कहा कि नेट पर उन्होंने ऐसी स्थिती का अभ्यास किया था और वह पहले भी ऐसे स्थितियों से गुजर चुके हैं। मोहित ने कहा कि उन्होंने सभी गेंदों पर यॉर्कर करने की योजना बनाई थी।

अंतिम गेंद पर यॉर्कर डालने की कोशिश-

योजना के अनुसार मोहित ने ओवर में अपनी पहली चार गेंदों में सभी यॉर्कर डाले, जिसमें एक डॉट बॉल रही और तीन रन मिले। इस बीच कप्तान हार्दिक ने उनसे बातचीत की, जिस पर खुलासा करते हुए मोहित ने बताया कि हार्दिक जानना चाहते थे कि मोहित की योजना क्या है। उन्होंने कहा कि वे फिर यॉर्कर डालने की कोशिश करेंगे।

यहां चूके मोहित-

मोहित ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि लोग अब काफी कुछ कह रहे हैं, लेकिन अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मुझे पता था कि मैं क्या करना चाहता था। हालांकि पांचवी गेंद सही जगह नहीं पड़ी और जडेजा ने उस पर छक्का लगाया। उन्होंने कहा कि छक्का पड़ने के बाबजूद उन्होंने छठी गेंद को पहले की तरह डालने की कोशिश की।

गलत दिशा में गिरी गेंद-

मोहित ने बताया कि वह एक जडेजा के पैरों की तरफ एक बेहतरीन यॉर्कर डालना चाहते थे। उन्होंने कहा कि मैं फोकस्ड होकर वापस आया और पूरे आईपीएल में मैनें यही किया है। ऐसे में गेंद वहीं लगी, जहां उसे नहीं लगना चाहिए था और इस पर जडेजा ने चौका लगा दिया। मैंने कोशिश की, मैंने अपनी पूरी कोशिश की।

रात भर सो नहीं सके-

दुर्भाग्य से यह योजना के अनुसार चीजें नहीं हो सकी। शर्मा ने आगे कहा कि मैं रात को सो नहीं सका। पूरी रात सोचता रहा कि क्या अलग करता जो मैच जीत जाते। क्या होता अगर मैं ऐसी गेंद या वैसी गेंद फेंक पाता? अब यह अच्छा अहसास नहीं है। कहीं कुछ छूट गया होगा, लेकिन मैं आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com