BPSC ने निकाली 1171 पदों के लिए भर्ती, 40 हजार तक होगी सैलरी

बिहार लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती निकाली है, जिसके माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और इसके लिए 1171 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन सभी प्रोफेसरों की नियुक्ति स्वास्थ्य विभाग के अधीन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में की जाएगी। भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा और आवेदन फीस आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर तय की जाएगी। वहीं अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BPSC ने निकाली 1171 पदों के लिए भर्ती, 40 हजार तक होगी सैलरी

इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है

पद का विवरण- भर्ती में मांगे गए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इन पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 15600 से 39100 रुपये पे-स्केल दी जाएगी और इन पदों की ग्रेड पे 6600 रुपये होगी। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट होना आवश्यक है और 45 साल तक के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 अगस्त 2016 के आधार पर तय की जाएगी। वहीं भर्ती में ओबीसी वर्ग के महिलाओं को 3 साल और एससी-एसटी वर्ग के पुरुष और महिला उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी।

भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बिहार में ही नियुक्त किया जाएगा और उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा और इसके लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में भाग नहीं लेना होगा। वहीं अगर भर्ती में भाग लेना चाहते हैं तो आपको 150 रुपये फीस का भुगतान करना होगा, जबकि बिहार के रहने वाले एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 75 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र के साथ सभी कागज जमा कर तय स्थान पर भेजने होंगे। इसके साथ 40 रुपये वाला स्टाम्प लगाना ना भूलें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com