बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को दिया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को बीसीसीआई ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। साल 2019 के बाद पहली बार बीसीसीआई ने अवॉर्ड को प्रदान किया। कार्यक्रम में भारत और इंग्लैंड की टीमें उपस्थित रही। भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल को साल 2023 का बेस्ट क्रिकेटर का टैग मिला, जबकि मोहम्मद शमी को साल 2019-20 के लिए बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला।

बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस दौरान भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर रवि शास्त्री के अवॉर्ड मिलने पर जश्न मनाया।

रवि शास्त्री को मिल गया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) दो बार राष्ट्रीय टीम के कोच रहे। वह 2014 से 2016 तक टीम निदेशक के रूप में राष्ट्रीय टीम से जुड़े और फिर विराट कोहली की कप्तानी में 2017 से 2021 में टी20 विश्व कप तक मुख्य कोच की भूमिका निभाई। उनके मार्गदर्शन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीती और भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा।

इसके अलावा उनके बतौर भारतीय हेड कोच साल 2019 में टीम इंडिया एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पहुंची थी। ऐसे में रवि शास्त्री को उनकी मेहनत के लिए 23 जनवरी 2024 को हैदराबाद में हुए कार्यक्रम में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिलने के बाद कहीं ये बात

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने इस अवॉर्ड को मिलने के बाद कहा कि मैं सभी का धन्यवाद करता हूं यहां आने के लिए, बीसीसीआई को खासतौर पर धन्यवाद कहता हूं कि मेरे लिए यह दिल छू लेने वाला मोमेंट है, क्योंकि मैंने जब 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी और 30 साल की उम्र में मैंने बतौर प्लेयर अपने करियर को समाप्त किया।

इस दौरान बीसीसीआई ने मुझे कई सही रास्ते दिखाए कि मैं कैसे रन बना सकता हूं। देश के लिए खेलना काफी गर्व की बात रही। बदलते समय के साथ बीसीसीआई एक पावरहाउस बन गया है। मेरे लिए ये एक स्पेशल शाम रही, महिला और पुरुष दोनों ही टीम यहां मौजूद हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com