Android और iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप का नया फीचर, मजेदार होगी चैटिंग

मल्टीमीडिया डेस्क: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके तहत कंपनी नए इमोजी अपडेट किए हैं।

लोपामुद्रा का घर देखकर चौंक जाएंगे आप

Android और iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप का नया फीचर, मजेदार होगी चैटिंग

फेसबुक का ज्यादा इस्तेमाल दिमागी सेहत के लिए है हानिकारक

इसमें Unicode 9.0 इमोजी उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें जोकर, तितली, डांसिंग बॉय जैसे इमोजी दिए गए हैं। इस नए अपडेट के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर या ऐपल स्टोर से व्हाट्सऐप बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही ऐपल में यह अपडेट आईओएस 10.2 के अंतर्गत उपलब्ध कराया गया है।

हालांकि, कई जगह यह बताया जा रहा है कि आईओएस में यह अपडेट जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि आईओएस 10.2 में यह अपडेट जारी कर दिया गया है।

आईओएस

वहीं, इससे पहले व्हाट्सऐप ने आइफोन के लिए एक नया फीचर जारी किया था। जिसके तहत यूजर बिना इंटरनेट के ही व्हाट्सऐप चला सकते हैं। दरअसल, अपने लेटेस्ट आईओएस अपडेट में ऐपल ने ऐसा फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप इंटरनेट के बिना भी मैसेज भेज पाएंगे। वैसे इस फीचर में आपका मैसेज लाइनअप हो जाएगा और जैसे ही इंटरनेट मिलता है आपका मैसेज चला जाएगा। यह फीचर व्हाट्सऐप 2.17.1 वर्जन में उपलब्ध है।

यही चीज यूजर के ईमेल, फेसबुक और दूसरे कम्युनिकेशन ऐप पर भी लागू होती है। हालांकि, यह फीचर एड्रांयड पर पिछले साल जून में ही दे दिया गया था। आईओएस की ताजा अपडेट में और भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें फोन स्टोरेज को मैनेज करने की भी सुविधा है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com