Amazon Alexa एनेबल्ड डिवाइस में LED लाइट का क्या है मतलब, जानिए….

नई दिल्ली, Amazon की वॉयस असिस्टेंट तकनीक Alexa बेहद खास है। इस तकनीक का सपोर्ट वायरलेस ईयरफोन, Eco और Eco Dot ब्लूटूथ स्पीकर जैसे डिवाइस में दिया जाता है। इस तकनीक के जरिए हम केवल बोलकर ताजा खबरें सुनने से लेकर अपनी पसंद के गानें तक सुन सकते हैं। Alexa की खास बात यह है कि यह तकनीक डिवाइस में मौजूद अलग-अलग रंग की LED लाइट्स के माध्यम से बातचीत करती है। ऐसे में अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठा होगा कि इन एलईडी लाइट का क्या मतलब है तो इसका जवाब आपको इस खबर में मिलेगा। आइए जानते हैं…

Yellow Light: यदि आपके डिवाइस पर येलो लाइट ब्लिंक होती है तो समझ जाएं कि आपके लिए कोई मैसेज आया है। इसके लिए आपको केवल इतना बोलना है कि एलेक्सा मैसेज या SMS पढ़ों। इसके बाद एलेक्सा आपको पूरा मैसेज पढ़कर सुना देगी।

Green Light: आपके गैजेट पर ग्रीन लाइट ब्लिंक हो तो समझ जाए कि आपके फोन पर कॉल आ रही है या फिर कोई मिस्ड कॉल है। इसके लिए आपको केवल एलेक्सा कॉल फ्रेंक और कॉल पिक करने के लिए एलेक्सा आंसर द कॉल बोलना है। कॉल कट करने के लिए आपको कहना है कि एलेक्सा कट कॉल।

Blue Light: ब्लू लाइट का मतलब है कि आपका डिवाइस आपके अनुरोध को पूरा करने का काम कर रहा है। जब आप एलेक्सा से बात करते हैं तो रिंग में नीले रंग की लाइट जलती है।

Orange Light: आपके डिवाइस पर ऑरेंज लाइट जल रही है तो इसका अर्थ है कि आपके डिवाइस को वाई-फाई से कनेक्ट होने में समस्या आ रही है। इस स्थिति में अपने राउटर को बंद करके दोबारा शुरू करें। इसके बाद यह समस्या ठीक हो जाएगी।

Red Light: रेड लाइट का अर्थ है कि आपने डिवाइस के माइक्रोफोन की आवाज को ऑफ कर दिया है। जब भी आप जानकारी प्राप्त करने के लिए डिवाइस को कमांड देंगे तो वे आपकी आवाज को नहीं सुन पाएगा। इसे ठीक करने के लिए माइक्रोफोन के विकल्प को ऑन कर दें। इसके बाद एलेक्सा आपकी आवाज सुनेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com