Alert: वायरल हुआ RustBucket मैलवेयर

यदि आप भी एक मैकबुक यूजर हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। RustBucket नाम से एक मैलवेयर सामने आया है जिसे खासतौर पर macOS यूजर्स को शिकार बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। इस मैलवेयर को नॉर्थ कोरिया के एडवांस परसिस्टेंट थ्रेट (APT) ग्रुप ने तैयार किया है जिसे BlueNoroff के नाम से भी जाना जाता है। साइबर क्राइम के लिए इस ग्रुप की एक अलग पहचान है। 

साइबर क्राइम की दुनिया में इसे Lazarus ग्रुप के नाम से जाना जाता है। यह मैलवेयर खुद को रियर क्रिप्टो कंपनी के तौर पर प्रस्तुत करता है। RustBucket नाम का यह मैलवेयर मैकओएस के यूनिवर्सल बाइनरी कोड कम्युनिकेशन डोमेन में मौजूद है जिसमें पहले भी इसी तरह का मैलवेयर देखा गया था।

कितना खतरनाक है RustBucket?
यह मैलवेयर इतना खतरनाक है कि यह पिशिंग ई-मेल, मैलिसस वेबसाइट और ड्राइव बाय डाउनलोड्स किसी भी तरीके से आ सकता है। यह पूरी फाइल का एक्सेस ले सकता है और हैकर को रिमोटली दे भी सकता है। 

RustBucket से बचने का रास्ता क्या है?
RustBucket से बचने का पहला रास्ता यह है कि किसी भी संदिग्ध ई-मेल को ओपन ना करें। यदि ई-मेल में कोई भी वेब लिंक है तो उसे ओपन करने की गलती ना करे। यदि कोई अटैचमेंट डाउनलोड कर रहे हैं तो सतर्क रहें। अपने मैकबुक को अपडेट रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com