Airtel ब्रॉडबैंड यूजर्स का बचा हुआ डाटा नहीं होगा रोलओवर! जानें पूरा मामला

हाल ही में यह खबर सामने आई है कि टेलिकॉम कंपनी Airtel ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए डाटा रोलओवर की सुविधा खत्म कर दी है। जबकि ऐसा नहीं है। ब्रॉडबैंड यूजर्स का इस महीने का बचा हुआ डाटा अगले महीने कैरी फॉरवर्ड किया जाएगा। लेकिन जब तक एक महीने का पूरा डाटा खर्च नहीं कर दिया जाता है तब तक अगले महीने का डाटा कैरी फॉरवर्ड नहीं होगा। इस बात की जानकारी खुद Airtel ने दी है।

उदाहरण के तौर पर: अगर किसी ब्रॉडबैंड यूजर का इस महीने 300GB डाटा बच जाता है तो वो अगले महीने कैरी फॉरवर्ड हो जाएगा। लेकिन जब तक ये 300GB डाटा यूजर पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर लेता है तब तक अगले महीने का डाटा यूजर के लिए कैरी फॉरवर्ड डाटा में एड नहीं किया जाएगा।

Airtel पोस्टपेड यूजर्स को दे रहा डाटा रोलओवर की सुविधा: Airtel की वेबसाइट पर पोस्टपेड यूजर्स के लिए डाटा रोलओवर की सुविधा दी गई है। कंपनी के 499 रुपये के प्लान में यूजर्स को 75 जीबी 3G/4G डाटा के साथ रोलओवर की सुविधा भी दी गई है। यह बेनिफिट 500 जीबी तक इस्तेमाल किया जा सकता है। यह डाटा 1599 रुपये के पोस्टपेड प्लान में दिया जाएगा। वहीं, अगर यूजर ने अपने मौजूदा प्लान्स से कम का प्लान अगले महीने के लिए चुना तो डाटा रोलओवर बेनिफिट उन्हें नहीं दिया जाएगा।

Airtel ने पेश किया था 558 रुपये का प्रीपेड प्लान: इसके अलावा Airtel ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 558 रुपये का प्लान पेश किया है। इस प्लान की वैधता 82 दिन की है। इसके साथ 3 जीबी डाटा प्रतदिन दिया जाएगा। वहीं, इसमें 100 एसएमएस की सुविधा भी दी जाएगी। वहीं, इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई FUP लिमिट भी नहीं दी गई है। यानी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ दिया जाएगा। इस प्लान को आप My Airtel app से रिचार्ज कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com