अभी-अभी: बॉर्डर पर भारत की इरादों को भांप सहमा पाकिस्तान, फिर फोन कर गिड़गिड़ाया

सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कोई नई बात नहीं है। पाकिस्तान भारतीय सैनिकों का ध्यान भटकाने और आतंकियों की घुसपैठ में मदद के लिए सीमा पार से गोलीबारी करता है। पाकिस्तान के इन नापाक इरादों को को नाकाम करने के लिए बीएसएफ ने ऑपरेशन अर्जुन शुरू किया। इस ऑपरेशन के तहत भारत पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे रहा है।अभी-अभी: बॉर्डर पर भारत की इरादों को भांप सहमा पाकिस्तान, फिर फोन कर गिड़गिड़ाया
ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीमा पार से हो रही लगातार फायरिंग के बाद बीएसएफ ने इसका कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तानी चौंकियों को निशाना बनाया, जिसके बाद पाकिस्तान बैकफुट पर जाने को मजबूर हो गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने के लिए, सीमा पर ग्रामीणों पर हमला व गोलाबारी के लिए स्नाइपर्स का इस्तेमाल करता है।

पाकिस्तान के इस कदम को रोकने के लिए बीएसएफ ने ऑपरेशन अर्जुन शुरू किया है। सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ खास तौर से पाक सैनिक, आईएसआई और पाक रेंजर्स के अधिकारियों को निशाना बना रही है। ये वहीं अधिकारी हैं, जो भारत विरोधी अभियानों में आतंकियों की मदद करते हैं।

पाकिस्तान ने हफ्तेभर में दो बार फोन किया

बीएसएफ की कार्रवाई के बाद पाक रेंजर्स पंजाब डीजी मेजर जनरल अजगर नवीद हायत खान ने बीएसएफ डायरेक्टर केके शर्मा से दो बार फोन पर बात की और फायरिंग रोकने की अपील की। शर्मा को 22 सितंबर और 25 सितंबर को फोन कॉल आई थी।

ये भी पढ़े: BHU में अभी भी लड़कियों की सुरक्षा थी भगवान भरोसे, क्या इतने बवाल के बाद अब जागेगी UP सरकार?

सूत्रों की मानें तो ऑपरेशन अर्जुन के तहत बीएसएफ ने शॉर्ट, मीडियम और एरिया वेपंस का इस्तेमाल किया है। इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के सात सैनिक मारे गए हैं। वहीं अधिकारियों के बताया कि पाक की ओर से हो रही लगातार फयारिंग के बाद बीएसएफ पश्चिमी सीमा पर भी ऐसे ही ऑपरेशन की तैयारी कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com