मथुरा दौरे पर मोहन भागवत; आज आरएसएस की राष्ट्रीय बैठक में होंगे शामिल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की इस वर्ष की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए शनिवार को गऊ ग्राम परखम पहुंच गए। वह वहां पर 10 दिन रहेंगे। आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल की राष्ट्रीय बैठक मथुरा में रविवार से शुरू होगी।

आरएसएस के संघचालक मोहन भागवत की अध्यक्षता में यहां परखम गांव में प्रस्तावित राष्ट्रीय बैठक रविवार को करीब साढ़े तीन हजार स्वयंसेवकों के साथ योगाभ्यास से शुरू होगी। पदाधिकारी ने बताया कि इसके बाद भागवत क्षेत्र व प्रांतवार अलग-अलग समूहों के साथ अनेक बैठकों में भाग शामिल होंगे। जहां देश में वर्तमान समय में जारी समसामयिक विषयों पर चर्चा होगी।

संगठन से जुड़े सभी विषयों पर करेंगे विचार-विमर्श
अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की द्विदिवसीय मुख्य बैठक 25 और 26 को आयोजित की जाएगी, जिसमें संघ प्रमुख संगठन से जुड़े सभी छोटे-बड़े सभी विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे, पदाधिकारियों से वार्ता करेंगे, उनसे सुझाव हासिल करेंगे और फिर अपनी सलाह देंगे। मोहन भागवत यहां 28 अक्टूबर तक रुकेंगे और विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे।

इनमें से राष्ट्रीय स्तर के लगभग 100 पदाधिकारी सप्त ऋषि कुटी गऊ ग्राम में ठहरेंगे। बताया गया कि 11 क्षेत्रों की मीटिंग की रूपरेखा निर्धारित हो चुकी है। रविवार को सुबह साढ़े 9 बजे दीनदयाल गऊ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र गऊ ग्राम परखम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लगभग तीन हजार स्वयंसेवकों द्वारा योग का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल में संघ रचना के सभी 46 प्रांतों के प्रांत एवं सह संघचालक, कार्यवाह तथा प्रचारक भाग लेगें।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ0 मोहन भागवत , सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाह और अन्य अखिल भारतीय कार्य विभाग प्रमुखों सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्य भी उपस्थित रहेंगे। बैठकों में लिए गए निर्णयों की जानकारी 23 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर और 26 अक्टूबर को सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले पत्रकारों को देंगे।

एसएसपी शेलेष कुमार पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम स्थल दीनदयाल गऊ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र गऊ ग्राम परखम पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था में आगरा मंडल की आयुक्त ऋतु माहेश्वरी एवं आगरा के आईजी दीपक कुमार के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था में दिये गए निर्देशों एवं जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह द्वारा दिए गए सुझावों को भी शामिल कर लिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com