गुजरात: राजकोट में तीन हजार से ज्यादा कैंसर वॉरियर्स का गरबा

इस नवरात्रि गुजरात के राजकोट में एक नई इबारत लिखी गई यहां गुजरात के कोने कोने से आए करीब 3000 से ज्यादा कैंसर मरीजों ने एक साथ गरबा किया। यह आयोजन कैंसर केयर फाउंडेशन-कैंसर क्लब ऑफ राजकोट द्वारा क्लब यूवी ने कराया था। गरबा के इस आजोजन में कैंसर मरीजों के अलावा उनके परिवार और उनकी देखभाल करने वाले डॉक्टर्स भी शामिल हुए।

इन दिनों देश में नवरात्रि शुरू हो चुके हैं, लोग मां दुर्गा की उपासना खूब धूमधाम से कर रहे हैं। वहीं, गुजरात में नवरात्रि शुरू होते ही जगह-जगह पंडालों में गरबा शुरू हो जाता है। इस दौरान राजकोट में एक नई इबारत लिखी गई, यहां गुजरात के कोने कोने से आए करीब 3000 से ज्यादा कैंसर मरीजों ने एक साथ गरबा किया।

108 लड़कियों ने देवी कवच का पाठ किया
यह आयोजन कैंसर केयर फाउंडेशन-कैंसर क्लब ऑफ राजकोट द्वारा क्लब यूवी ने कराया था। गरबा के इस आजोजन में कैंसर मरीजों के अलावा उनके परिवार और उनकी देखभाल करने वाले डॉक्टर्स भी शामिल हुए। साथ ही 108 लड़कियों ने गरबा से पहले देवी कवच का पाठ किया, जिसका उद्देश्य था कि इसके पाठ करने से कैंसर रोगियों में नई ऊर्चा का संचार होगा।

गरबा के लिए 700 से ज्यादा कॉलेज की लड़कियों को बुलाया
इसके साथ ही गरबा के लिए 700 से ज्यादा कॉलेज और स्कूल की लड़कियों को बुलाया गया था और उनको फ्री कैंसर रोधी टीका एचपीवी लगाया गया। साथ ही सभी को मैमोग्राफी टेस्ट के लिए गिफ्ट वाउचर दिए गए।

गरबा में नौ हजार लोग शामिल हुए
गरबा में 250 से ज्यादा कैंसर स्पेशलिस्ट समेत नौ हजार लोग शामिल हुए। कैंसर केयर फाउंडेशन ने इस गरबा इवेंट का आयोजन किया जिसका उद्देश्य यह संदेश देना था की कैंसर के खिलाफ जिंदगी की जंग जीती जा सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com